पत्रकारों को ओडिसा की तरह दिया जाए फ्रंट लाइन वॉरियर का दर्जा - गिर्राज सोलंकी

May 5, 2021 - 02:04
 0
पत्रकारों को ओडिसा की तरह दिया जाए फ्रंट लाइन वॉरियर का दर्जा - गिर्राज सोलंकी
गिर्राज प्रसाद सोलंकी अलवर जिला उपाध्यक्ष जार पत्रकार संघ राजस्थान

अलवर (राजस्थान) अलवर जिला जार  पत्रकार संघ के जिला उपाध्यक्ष गिर्राज प्रसाद सोलंकी ने बताया कि जिस तरहअंतर्राष्ट्रीय अवॉर्डिं वरिष्ठ  पत्रकार, लेखक-विचारक डॉ. शंभू पंवार ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश के पत्रकारों को ओडिसा सरकार की तरह फ्रंटलाइन वॉरियर्स का दर्जा देने की मांग की है।
 डॉ. पवार ने प्रधानमंत्री को पत्र में लिखा है। इसी तर्ज पर अलवर जार पत्रकार संघ के जिला उपाध्यक्ष गिर्राज प्रसादसोलंकी ने भी अलवर जिले सहित राजस्थान प्रांत में भी पत्रकारों के लिए उड़ीसा की तर्ज पर 30 लाइन कोरियर कर दर्जा दिया जाए । क्योंकि कि वैश्विक महामारी कोरोना काल के दौरान डॉक्टर, नर्स, पुलिसकर्मी, सफाई कर्मियों के अलावा  मीडिया बंधुओं ने भी अपने जान हथेली पर रखकर पल पल की जानकारी आमजन तक पहुँचाई। और आमजन की समस्याओं को प्रशासन तक तथा प्रशासन की गाइडलाइन आमजन तक पहुंचा कर जनता को जागृत करने में महत्वपूर्ण कार्य कर रहे है।
पत्रकारों के जान जोखिम में डाल कर कार्य करते हुए सरकार व जनता के बीच की अहम कड़ी जो है वह पत्रकार है  ओडिसा सरकार के मुख्य मंत्री नवीन पटनायक ने ओडिसा राज्य के पत्रकार, फोटोग्राफर, रिपोर्टर कैमरामैन को फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर का दर्जा देते हुऐ 2 लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा एवं कार्य के दौरान  आकस्मिक निधन होने पर परिजनों को 15 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।
ट्रू मीडिया के ब्यूरो चीफ डॉ शम्भू पंवार ने ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के इस महत्वपूर्ण फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि पत्रकारों को फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स का दर्जा देने वाला ओडिसा देश का प्रथम राज्य बना है।
डॉ पंवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूरे देश में पत्रकारों को फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर का दर्जा देने व 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा तथा कार्य के दौरान निधन होने पर 20 लाख की आर्थिक सहायता परिजनों को देने की मांग की है।उन्होंने इस संदर्भ में राज्य सरकारों से भी आग्रह किया है। कि वे ओडिसा सरकार के फैसले को अपने अपने राज्यो में लागू कर पत्रकारों को भी राहत दिलाएंगे। इसी तर्ज पर राजस्थान प्रांत में निवास करने वाले सभी पत्रकार बंधुओं को भी उड़ीसा की तर्ज पर फ्रंटलाइन कोरोना वांरियर का दर्जा देने पर 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा तथा कार्य के दौरान निधन होने पर ₹20,लाख की आर्थिक सहायता परिवार जनों को देने की मांग को लेकर अलवर जिला जार पत्रकार संघ के जिला उपाध्यक्ष गिर्राज सोलंकी लक्ष्मणगढ़ ने राजस्थान प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अवगत कराया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................