कृष्णा वाल्मीकि को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Jul 14, 2021 - 00:53
 0
कृष्णा वाल्मीकि को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

भीलवाड़ा (राजस्थान/बृजेश शर्मा) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् द्वारा महानगर सहमंत्री यशवंत चन्देला के नेतृत्व मंे वाल्मीकि समाज के कृष्णा वाल्मीकि को जान से मारने वाले समुदाय विशेष के आधा दर्जन से ज्यादा हिस्ट्रीशीटर पर कार्यवाही को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन। महानगर मंत्री रोहित सिंह राणावत ने बताया कि समुदाय विशेष के आधा दर्जन से ज्यादा हिस्ट्रीशीटर द्वारा 1 जुलाई को सोची समझी साजिश के तहत हम सलाह हो के दलित युवक कृष्णा वाल्मीकि पर जान से मारने की नियत से हमला कर मॉब लिंचिंग के तहत झालरापाटन में वारदात को अंजाम दिया। जिससे कृष्णा वाल्मीकि की मृत्यु हो गई, जिसको पुलिस द्वारा धारा 147, 148, 149 को सलंग्न भी नहीं किया। जबकि गुंडों द्वारा मारपीट की वीडियो वायरल कर शहर में दहशत धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश रची गई।
 पुलिस प्रशासन बार-बार घटना को आपसी रंजिश का हवाला देकर प्रकरण को कमजोर किया जा रहा हैं, जबकि मृतक कृष्णा का किसी विवाद से कोई लेना-देना नहीं है, कृष्णा गौ रक्षक तथा तस्करी के कई मामले उजागर करने वाला था। जिसको लेकर उन लोगों ने रंजिश के बहाने टारगेट किया। ज्ञापन में मृतक युवक कृष्णा वाल्मीकि के परिवार के लोगों को सरकारी नौकरी व 50 लाख आर्थिक सहायता के तौर पर मुआवजा देने तथा पुलिस द्वारा इस घटना में शेष सभी आरोपियों द्वारा हत्या में लिए गए हथियार डंडे तथा कृष्णा द्वारा किए गए पर्चा बयान में पिस्टल का भी जिक्र किया गया था।
 जिसे अभी तक बरामद नहीं किया गया है । हत्या के आरोपियों की जल्द से जल्द फांसी सजा देने की मांग की। इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष किरण कुमार सालवीं, महासचिव हेमलता, विशाल लालवानी, युवराज सिंह गुवारड़ी, शुभम सोनी, पंकज जाट, दीपक, सूर्यदेव सिंह, युवराज, माया पूर्बिया, सुमित्रा, सपना, किरण, नेहा, अंजलि आदि उपस्थित थे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................