पुत्रवधु के जन्मदिन पर किया पौधारोपण, जरूरतमंदों को बांटे कपड़े

Jul 1, 2021 - 04:18
 0
पुत्रवधु के जन्मदिन पर किया पौधारोपण, जरूरतमंदों को बांटे कपड़े

भीलवाड़ा (राजस्थान) स्टेट फेडरेशन आॅफ यूनेस्को एसोसिएशन इन राजस्थान के स्टेट काॅर्डिनेटर गोपाल लाल माली ने अपनी पुत्रवधु कीर्ति के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर ईरास स्थित देव छाया विहार में सघन पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इसी के साथ वहां उपस्थित कई जरूरतमंद व मजदूरों को वस्त्र वितरण कर सभी मजदूरों से अपील की गई कि वेक्सीन से वंचित लोग शीघ्र अपने निकटतम वेक्सीन सेंटर से अपना वेक्सीन लगवाये और भारत को कोरोना मुक्त बनाने में अपना योगदान दे। इस दौरान काॅलोनीवासियों को पौधों के वृक्ष बनने तक उनकी देखभाल करने का भी संकल्प दिलाया गया। 
यूनेस्को फेडरेशन के स्टेट काॅर्डिनेटर गोपाल लाल माली ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए कहा कि पर्यावरण हम सभी की जरूरत है अत्यधिक दोहन से प्राकृतिक चक्र अपने मूल रूप को धीरे-धीरे खोता जा रहा है । जिससे हमारा पर्यावरण बिगड़ रहा है जिसे बचाने के लिए पौधारोपण अति आवश्यक है, धरती पर जितना अधिक हरित आवरण होगा तभी हमारा पर्यावरण सुरक्षित रह सकेगा। 
कीर्ति ने अपना जन्मदिन जरूरतमंद व मजदूरों के बीच मनाकर जहां खुशी का इजहार किया वही कहा कि मनुष्य के अंदर उपकार, दया व मनुष्यता के भाव संचित होने चाहिए। जो वृक्षों की भांति इस संपूर्ण धरा को परिवार समझकर हर तरफ अपनी छाया व कृपा प्रदान करें व पौधरोपण पुण्य का कार्य है, जिसे सभी को करना चाहिए।  इस अवसर पर यूनेस्को क्लब के कई सदस्यगण व काॅलोनीवासी उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................