कोरोनाकाल व भीषण गर्मी के बीच घर घर टैंकरों से नि:शुल्क पानी पहुंचा रहा समाजसेवी राजकुमार मीणा

May 4, 2021 - 22:53
 0
कोरोनाकाल व भीषण गर्मी के बीच घर घर टैंकरों से नि:शुल्क पानी पहुंचा रहा समाजसेवी राजकुमार मीणा

सकट (अलवर,राजस्थान) कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के साथ ही इस भीषण गर्मी के मौसम में कस्बा सहित गांव के गली मोहल्लों व ढाणियों में  इन दिनों घर घर टैंकरों की सहायता से निशुल्क पीने का पानी पहुंचाने का काम कर रहा है। सकट गांव निवासी समाजसेवी राजकुमार मीणा जिससे कि ग्रामीणों को इससे कोरोनाकाल व भीषण गर्मी के मौसम में आसानी से घर बैठे पीने का पानी उपलब्ध हो सके। समाजसेवी राजकुमार मीणा ने बताया कि सकट गांव में पीने के पानी की बहुत ज्यादा किल्लत है। लोग पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकते हैं। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए मैंने यह बीड़ा उठाया और स्वयं के खर्चे से पानी के टैंकर मंगवा कर लोगों की पानी की समस्या को दूर किया। उन्होंने बताया कि मैं गत कई वर्षों से गर्मी के मौसम में लोगों को टैंकर की सहायता से निशुल्क घर-घर पानी पहुंचाने का कार्य कर रहा हूं।

इसके अलावा इस गर्मी के मौसम में आवारा भटकते गोवंश जंगली जानवर पशु पक्षीयो की प्यास बुझाने के लिए भी खेल टंकी कुंडा सहित एनीकट जोहड़ में टैंकरों से पानी डलवा रहा हूं। ताकि कोई भी पशु पक्षी व जीव जंतु इस भीषण गर्मी के मौसम  में पानी के अभाव में प्यासा नहीं रहे। इन गली मोहल्लों में इन दिनों पहुंच रहा है निशुल्क घर-घर पीने का पानी काली पहाड़ी मोहल्ला, नरसंगा बास, बागड़ी बास, बैंदाडा बास, मुख्य बाजार थाई का बालाजी मंदिर, बैरवा मोहल्ला, कुम्हार मोहल्ला, बाराँ का बास आदि। प्रतिवर्ष ढाई से तीन लाख रुपए का आता है खर्चा समाजसेवी राजकुमार मीणा ने बताया कि घर घर पीने का पानी पहुंचाने के लिए टैंकरों का खर्चा हर वर्ष करीब ढाई से तीन लाख रुपए का आ जाता है। लोगों को टैंकरों के द्वारा मार्च से जून तक करीब 4 महीने पानी उपलब्ध कराया जाता है। 

  • संवाददाता राजेंद्र मीणा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................