शाहपुरा के प्रसिद्ध भावना गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी पर हुआ विशेष आयोजन

Sep 11, 2021 - 01:18
 0
शाहपुरा के प्रसिद्ध भावना गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी पर हुआ विशेष आयोजन

शाहपुरा (भीलवाड़ा,राजस्थान/ बृजेश शर्मा)  गणेश चतुर्थी के अवसर पर कोठी फील्ड रोड स्थित ऐतिहासिक और चमत्कारी श्री भाणा गणेश जी मंदिर में गणेश महोत्सव कोरोना गाइडलाइन ओर राज्य सरकार के निर्देशानुसार अनुसार आज मनाया गया ।श्री भाणा गणेश विकास समिति के सचिव हितेश शर्मा ने बताया कि श्री भाणा गणेश मंदिर लगभग 300 वर्ष पुराना है और इस मंदिर की स्थापना शाहपुरा राज परिवार द्वारा की गई। गणेश जी को प्रथम पूज्य देवता का जाता है इनकी पूजा-अर्चना से घर में सभी विघ्न दूर होते हैं शादी की कंकु पत्रिका सबसे पहले गणेश जी के चरणों में रखी जाती है और कहा जाता है की मांगलिक कार्यों में गणेश जी की सर्वप्रथम पूजा होकर शुरुआत होती है ओर मान्यता है कि शादी की चाह रखने वाले युवा और युवतियां अगर भगवान गणेश जी के मंदिर में उनकी पूजा करें और विवाह के लिए मन्नत मांगे तो  उनका रिश्ता जल्दी ही तय हो जाता है।इस मंदिर की मान्यता  पूरे शाहपुरा शहर और आसपास के गावों में भी सैकड़ों बरसों से चली आ रही है। श्रद्धालुओं की सभी प्रकार की मनोकामनाएं यहाँ पूजा करने पूरी  होती आई है।
उपाध्यक्ष दीपक पारीक ने बताया कि महा आरती का आयोजन हर वर्ष की भांति संत सीताराम दास के सानिध्य में किया गया। इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी , कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष दिलीप गुर्जर, पार्षद राजेश सोलंकी शिवराज सिंह शेखावत एडवोकेट अविनाश जीनगर ,राहुल पारीक, मनीष जैन, अरविंद सेन, पंडित अभिषेक दाधीच, आदित्य गोयल सहित कई भक्त उपस्थित रहे कोरोनो महामारी के कारण इस वर्ष भी मंदिर में आयोजन कोरोनो गाइड लाइन के अनुसार किया गया।
आदित्य गोयल ने कहा कि पिछले कई वर्षों से यह आयोजन ये समिति जन सहयोग से करती आ रही है जिसमे सभी धार्मिक संस्थाओं , नगरपालिका और प्रशासन का पूरा सहयोग रहता है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................