खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दूध के प्लांट का किया निरीक्षण

Jan 5, 2022 - 21:44
 0
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दूध के प्लांट का किया निरीक्षण

बहरोड़ (अलवर, राजस्थान/ जीतेंद्र जैन) शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा विभाग एवं प्रशासन की टीम ने की संयुक्त रूप से कार्रवाई बहरोड के सोतानाला उद्योग क्षेत्र में स्थित दूध डेहरी प्लांट ऊपर मंगलवार को उपखंड अधिकारी श्यामसुंदर चेतीवाल तथा चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग की खाद सुरक्षा अधिकारी हारून खान व उनकी टीम द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित दूधमानसागर डेहरी मनीष दूध डेयरी एक अन्य डेरी के ऊपर जांच कर वहां पर सैंपल लिए। निरीक्षण के दौरान डेयरी पर अनियमितता पाई गई।

जिस पर अधिकारियों ने डेयरी संचालक को खरी खोटी सुनाई। साथ ही अधिकारियों ने साफ सफाई व्यवस्था को देखकर नाराजगी जताई तथा मनीष दूध डेयरी दूध मानसागर डेयरी में 1 सप्ताह के अंदर क्षतिग्रस्त दीवारों को दुरुस्त करने तथा साफ सफाई आ रही चिल्ड्रन को सही करने का अल्टीमेटम दिया नहीं तो उसके बाद दोनों ही प्लांटों को बंद करने का सख्त निर्देश उपखंड अधिकारी द्वारा दिए गए। उपखण्ड अधिकारी श्याम सुंदर चेतीवाल ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत आज बहरोड के सोतानाला में बनी मान सागर दूध डेयरी पर पहुंचे। जहां पर प्लांट का निरीक्षण किया गया। विभाग के द्वारा प्लांट में रखे दूध का सेम्पल लिया गया है। जिसको जाँच के लिए लेबोरेट्री में ले जाकर जांच की जाएगी। साथ ही कुछ अनियमितता भी प्लांट में पाई गई हंै। डेयरी के पेपर चेक किए तो मौके पर प्लांट का नाम मान डेयरी है। जबकि डोकोमेंट मनीष के नाम से पाए गए। साथ ही प्लांट में गंदगी के जमा होन, गंदे पानी की बदबू आना पाया गया। जो कमी पाई उसके खिलाफ कार्यवाही करेंगे। अगर सात दिन में सभी काम सही नही किए गए तो प्लांट को बंद कर दिया जाएगा। इस कार्यवाही के बाद क्षेत्र में बनी अन्य दूध डेयरी संचालकों में हड़कंप मच गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है