महिला टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट में जातपुर की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया

Sep 3, 2023 - 16:59
Sep 3, 2023 - 17:02
 0
महिला टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट में जातपुर की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया

रामगढ अलवर राधेश्याम गेरा। 

जातपुर की टीम ने टेनिसबाल क्रिकेट का फाइनल मुकाबला जीता। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के जिला स्तरिय मुकाबले में कठूमर रामगढ ब्लाक के जातपुर की टीम ने महिला टेनिसबाॅल क्रिकेट का मुकाबले में लक्षमणगढ की टीम को हरा फाइनल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 

टीम के जीतने का सुनते ही गांव में खुशी की लहर दौड गई। राज्य सरकार द्वारा कराए जा रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आज दूसरी बार सफल आयोजन कराया गया। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षित और शिक्षा से वंचित खिलाडियों की प्रतिभा को खोज के बाद साथ साथ खिलाडियों को देश प्रदेश में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है। इसी उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा प्रथम चरण में ग्राम पंचायत स्तर पर, उसके बाद दूसरे चरण में ब्लाक स्तर पर फिर जिला स्तर पर और अंतिम चरण में प्रथम स्थान पाने वाली टीमों को प्रदेश स्तर पर खेलने का अवसर प्राप्त होता है। खेलों का मुख्य उद्देश्य बच्चों और युवाओं को मोबाइल की बढती लत से मुक्ति दिला प्राचीन और परम्परागत खेलों से जोडना है। परम्परागत खेलों से शरीर तंदुरूस्त और फिट रहता है। 

आज अलवर के इंदिरागांधी स्टेडियम में हुए खेलों में लक्ष्मण गढ की टीम ने छः ओवर में 35 रन बनाए जिसके जवाब में जातपुर की महिला टीम ने छः ओवर में 70 रन बना फाइनल मुकाबला जीत प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 
आज हुए खेल के दौरान ब्लाक स्तरिय अधिकारी अतिरिक्त ब्लाक शिक्षा अधिकारी रमेश गांधी, रामगढ ब्लाक टीम प्रभारी रामस्वरुप,मोहनलाल,अनुपम,रमेश सैनी, जातपुर टीम प्रभारी अनीता यादव,टीम की तैयारी कराने कोच श्योकरण, धर्मेंद्र् सेन,ग्रामीण जोगेन्दर सिंह चौधरी, मनीष कुमार, पदमचंद शर्मा सहित जातपुर,बाम्बोली,मीणा पुरा के अनेक ग्रामीण मौजूद रहे

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow