वोटिंग खत्म, कई जगह झड़प- बवाल: भाजपा प्रत्याशी पर हमला

बूथ कैप्चर किया, जान बचाकर भागी पोलिंग पार्टी, धौलपुर में भी फायरिंग

Nov 26, 2023 - 11:39
 0
वोटिंग खत्म, कई जगह झड़प- बवाल: भाजपा प्रत्याशी पर हमला

जयपुर (जयराम सैनी) राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर शनिवार (25 नवंबर) शाम 6 बजे वोटिंग खत्म हो गई। अभी भी कुछ बूथों पर मतदान चल रहा है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राजस्थान के अनुसार शाम 5 बजे तक प्रदेश में 68.24 फीसदी मतदान हुआ है। कई जगह झड़प और बवाल हुआ। बूथ कैप्चर किया गया। मतगणना 3 दिसंबर को होगी।
भरतपुर जिले की कामां और नगर विधानसभा क्षेत्र में विवाद हुआ। नगर विधानसभा क्षेत्र के सुकेत गांव में राजकीय प्राथमिक स्कूल के बूथ पर हंगामा कर दिया। यहां लतीफ नाम का व्यक्ति दीवार फांदकर बूथ में घुस गया और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मारपीट शुरू कर दी। उसने बीबीपैट में तोड़फोड़ की। लतीफ के कुछ साथी पोलिंग बूथ के अंदर पहले से मौजूद थे। विवाद इतना बढ़ गया कि वोट डालने आए लोग पोलिंग बूथ से भागने लगे। सभी लोग दो गुटों में बंट गए। एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। पोलिंग पार्टी जान बचाकर भाग गई। हंगामे की वजह से करीब 30 मिनट तक मतदान बंद रहा। कामां विधानसभा के सांवलेर गांव में भी पुलिस और जाहिदा खान के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। जाहिदा खान के बेटे प्रधान साजिद प्रधान गांव के माध्यमिक स्कूल गांव में बने पोलिंग बूथ पर पहुंचे थे, जहां वस्त्र के जवानों ने उन्हें रोक दिया। इसी बात को लेकर विवाद हो गया और बीएसएफ जवान को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इस दौरान वहां तैनात अन्य सुरक्षाकर्मियों ने साजिद खान के समर्थकों पर लाठियां बरसा दीं। पुलिस ने साजिद खान के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। सूचना पर एसपी मृदुल कच्छावा मौके पर पहुंचे। इस दौरान करीब 45 मिनट तक मतदान बंद रहा। 

वहीं नगर विधानसभा के सीकरी में बीजेपी प्रत्याशी जवाहर सिंह बेडम पर पथराव हुआ। शाम करीब साढ़े पांच बजे बीजेपी प्रत्याशी सीकरी कस्बे के महात्मा गांधी स्कूल के पोलिंग बूथ पर पहुंचे थे। इस दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इसके बाद बीजेपी प्रत्याशी, वोटर और पोलिंग एजेंट को छुपना पड़ा। पथराव करने वाले लोगों ने बेड़म की कार में तोड़फोड़ की। आरोप है कि पथराव करने वाले काग्रेस के कार्यकर्ता थे।
 धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में खुले का पूरा गांव में बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश की गई। यहां लोगों की फ्लाइंग स्क्वॉड के मजिस्ट्रेट हरिओम सिरवार से झड़प हो गई। गाड़ी में तोड़फोड़ कर ड्राइवर से मारपीट की। कैमरामैन का कैमरा और फोन छीनकर ले गए। इसके बाद गांव के दो पक्षों के बीच फायरिंग और पत्थरबाजी हुई। घटना में मजिस्ट्रेट के ड्राइवर सहित तीन लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के रजई कला गांव में भी फायरिंग का मामला सामने आया। कंचनपुर के एक मतदान केंद्र पर बसपा प्रत्याशी जसवंत गुर्जर और भाजपा कैंडिडेट गिर्राज मलिंगा के समर्थक आमने-सामने हो गए। वहीं अब्दुलपुर गांव में दो पक्ष आपस में भिड़ गए और पथराव कर दिया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है