पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने अपने खर्चे से कराई बोरिंग, पानी आया तो खुशी से झूम उठे : प्रशासन व जनप्रतिनिधियों पर लगाया उपेक्षा का आरोप

Jan 5, 2024 - 09:37
Jan 5, 2024 - 16:43
 0
पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने अपने खर्चे से कराई बोरिंग, पानी आया तो खुशी से झूम उठे :  प्रशासन व जनप्रतिनिधियों पर लगाया उपेक्षा का आरोप

खैरथल ( हीरालाल भूरानी )
       पिछले दो माह से पेयजल संकट से त्रस्त जसोरिया कालोनी वार्ड नंबर 21 व 22 के नागरिकों ने जलदाय विभाग सहित जिला कलेक्टर के पास चक्कर लगा परेशान हो गए।थक - हारकर एकजुट होकर उन्होंने अपने खर्चे पर बोरिंग कराने की ठानी और यह योजना कामयाब हुई। गुरुवार को लोगों के घरों में जब पानी पहुंचा तो वे खुशी से झूम उठे।
      वार्ड नंबर 21 व 22 के पार्षद नेमीचंद बंजारा व महेंद्र पाल सिंह ने घर - घर से चंदा एकत्रित कर जन सहयोग से एक थ्री फेज की बोरिंग का कार्य आरंभ करा कर दो वार्डों को समस्या से निजात दिला दी। अब शुक्रवार से लोगों को पानी सप्लाई सुचारू रूप से मिलनी शुरू हो गई है।
     दोनों वार्ड प्रतिनिधियों ने बताया कि दीपावली व विधानसभा चुनावों से पानी की बूंद बूंद को तरस रहे वार्ड वासियों से अधिकारियों व नेताओं ने आश्वस्त किया कि विधानसभा चुनाव के बाद समस्या का समाधान हो जाएगा। जिसके बाद भी समस्या जस की तस रही। सभी के सहयोग से एक जनवरी से भीलवाड़ा बोरिंग मशीन मंगवाकर कर बोरिंग का कार्य शुरू किया गया। बताया जाता है कि साढ़े सात सौ फुट बोरिंग कराने के बाद ढाई इंची पानी आ जाने से दो माह से सूखे हलक तर हो जाएंगे। दोनों वार्डों के लोगों ने बताया कि दो माह से टैंकरों से पानी मंगाकर लोगों की कमर टूट चुकी है।
      पार्षद प्रतिनिधि नेमीचंद बंजारा ने बताया कि उन्होंने लोगों की टीम बनाकर धन एकत्रित कर पानी सप्लाई का बीड़ा उठाया था। बाद में सहयोग में महेंद्र पाल सिंह भी जुड़ गए और चंदा एकत्रित किया गया।
      गुरुवार को बोरिंग चालू करते समय महेंद्र पाल सिंह, नेमीचंद बंजारा, सुनील शर्मा, कंवल जीत सिंह, राधेश्याम शर्मा,लखन लाल शर्मा, हीरालाल बाउजी, विजय वंदन, पोनी गुप्ता, दीनानाथ,शिव कुमार, भारत भूषण गुप्ता समेत अनेक लोग मौजूद रहे तथा मिठाई बांटकर खुशी मनाई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................