राष्ट्रीय बालिका दिवस , जिला स्तरीय राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन

Jan 24, 2024 - 18:50
Jan 24, 2024 - 19:49
 0
राष्ट्रीय बालिका दिवस , जिला स्तरीय राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन

भरतपुर, 24 जनवरी। समग्र शिक्षा भरतपुर एवं महिला अधिकारिता विभाग के तत्वाधान में ‘‘नई उडान नये सपने: शिक्षा से समता तक‘‘ की थीम पर बुधवार को होटल लक्ष्य पैलेस में जिला स्तरीय राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गिरधारी तिवारी, विशिष्ट अतिथि मनोज भारद्वाज व राजेश चौधरी उप निदेशक महिला अधिकारिता विभाग, तथा नीलमणि चौधरी प्रधानाचार्य राउमावि बौरई कुम्हेर रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनित कुमार शर्मा, सीडीईआ के द्वारा की गई। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तिवारी ने बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देते हुए कहा कि बालिकाओं को रूढीवादी परम्परा से हटते हुये नवीन तथा सशक्त भारत का निर्माण करना है, इसके लिए बालिकाऐं तैयार रहे। मनोज भारद्वाज ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बालिका शिक्षा से एक परिवार को नही अपितु एक पीढी को बल मिलता है। उपनिदेशक महिला अधिकारिता विभाग ने अपने सम्बोधन में कहा कि महिलाऐं अपने अधिकारों के प्रति सचेत रहते हुए एक स्वच्छ विकसित समाज का निर्माण करें।

 कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि ने बालिकाओं के विकास पर प्रकाश डाला। सीडीईओ अनित कुमार शर्मा ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सभी अतिथियों के साथ मिलकर विभिन्न ब्लॉकों से आयीं बालिकाओं को अपने क्षेत्र में उत्तम प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया तथा महिला अधिकारिता की कार्यकर्ताओ ने बालिकाओं को अधिकारों के प्रति जागरूक किया। कक्षा 4 की एनसाईक्लोपीडिया से ग्रसित बालिका तेजस्वरी ने सामान्य ज्ञान से संबंधित अतिथियों के सभी प्रश्नों का जबाव दिया। 

 इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी (बालिका शिक्षा) पवन कुमार शर्मा, कार्यक्रम के संचालक सुरेन्द्र सिंह सहित रिजवान खान, पुष्कर पाराशर, विवेक शर्मा एवं ओमवीर आदि उपस्थित रहे।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow