मतदान नही करने वाले नागरिकों को सत्ता से सवाल करने का नही है नैतिक हक- प्रोफेसर भागीरथ मीना

राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय में आयोजित हुआ एनएसएस का एकदिवसीय विशेष शिविर

Jan 26, 2024 - 18:16
 0
मतदान नही करने वाले नागरिकों को सत्ता से सवाल करने का  नही है नैतिक हक- प्रोफेसर भागीरथ मीना

रैणी (अलवर /महेश चन्द मीना ) गुरूवार 25 जनवरी को राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय अलवर में राष्ट्रीय सेवा योजना की ईकाईयों के सयुक्त तत्वाधान में तृतीय  एकदिवसीय विशेष शिविर आयोजित किया गया। शिविर के प्रथम सत्र में शारीरिक व्यायाम ओैर योग का अभ्यास करवाया गया। बौधिक सत्र में व्या़ख्यान का आयोजन किया जिसके मुख्य अतिथि प्रोफेसर रमेश अग्रवाल पूर्व प्राचार्य राजकीय गौरी देवी कॉलेज अलवर ने बताया कि भारत विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है जिसमें युवाओं को उनकी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। उन्होने बताया कि युवा अपने अधिकारो के साथ-साथ अपने कर्तव्यों का भी ध्यान रखे और उनका पालन करे।
 विशिष्ट अतिथि प्रोफसर बलदेव प्रसाद गुप्ता पूर्व विभागाध्यक्ष अर्थशास्त्र विभाग कला महाविद्यालय अलवर ने युवाओ को एनएसएस में बढ चढकर कार्य करने ओर अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम अध्यक्ष प्राचार्य सत्यभान यादव ने सभी स्वंय सेवको का एनएसएस के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में सहयोग करने को प्ररित किया। उन्होने सभी स्वंय सेवको को मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में शपथ दिलवायी । 
कार्यक्रम अधिकारी प्रोफसर भागीरथ मीना ने कार्यक्रम का संचालन किया। उन्होने बताया कि मतदान में भाग नही लेने वाले गैर जिम्मेदार नागरिक होते है ओैर उन्हे सत्ता से सवाल करने का नैतिक अधिकार नहीं है।  डॉॅॅ. भगवान सहाय मीणा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।  इस अवसर पर महाविद्यालय में मतदाता सेल्फी पाइन्ट बनाया गया। इसका शुभारम्भ एनएसएस संयोजक प्रोफसर राजेन्द्र मीणा ने फीता काटकर किया। मतदाता सेल्फी पाइंट को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह दिखा। इस अवसर पर खेल सप्ताह के दौरान आयोजित हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरूस्कारो का वितरण किया गया। इसके बाद महाविद्यालय परिसर में श्रमदान किया गया। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी अजय तंवर, डॉ हरगोविन्द खरेरा, डॉ अंजलि नागर, प्रोफसर श्वेता, प्रोफसर रेणुका, प्रोफसर ज्योति यादव और स्टाफ सदस्य एवं बडी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहें। मिडिया को यह सारी जानकारी स्थानीय महाविद्यालय के प्रोफसर भागीरथ मीना के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................