प्रमुख चिकित्साधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

Feb 3, 2024 - 20:14
Feb 3, 2024 - 20:27
 0
प्रमुख चिकित्साधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

*सौ दिवसीय कार्ययोजना के तहत उठाये अनेक सुधारात्मक कदम*

भरतपुर 3 फरवरी। राज्य सरकार के 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत जिला अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख चिकित्सा अधिकारी आरबीएम अस्पताल डाॅ. जिज्ञासा साहनी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी विभागाध्यक्ष, प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सौ दिवसीय कार्ययोजना के तहत चिकित्सालय में वृद्वावस्था ईकाई स्थापित करने के संबंध में नोडल अधिकारी जैरियाट्रिक को निर्देशित किया गया। चिकित्सालय के पांचवे तल पर संचालित जैरियाट्रिक वार्ड में आवश्यक सामान एवं मांग की सूची तैयार कर मांग पत्र दो दिवस में भिजवायगेें। उन्होंने बताया कि आईईसी के तहत चिकित्सालय में वार्डों के बाहर कार्यरत समस्त एचआर के नाम, पद व मोबाईल नम्बर लिखवाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि मानसिक स्वास्थ्य की बढती समस्या को देखते हुए चिकित्सालय स्तर पर हेल्पलाईन के संबंध में नोडल अधिकारी मानसिक स्वास्थ्य को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने बताया कि जिले में कैंसर स्क्रीनिंग के लिए 02 कैम्पों का आयोजन किया गया जिसमें 197 रोगियों की कैंसर स्क्रीनिंग की गयी है। चिकित्सालय की ओपीडी में कुल 334 मरीजों की कैंसर स्क्रीनिंग की गयी है। 

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि डायलिसिस में 3 खराब मशीनों को ठीक कराने के लिए संबन्धित एजेसी को सूचित कर दिया गया है। ई-उपकरण की चर्चा के दौरान चिकित्सालय में खराब मशीनों की आंनलाईन शिकायत दर्ज कर केटीपीएल के प्रतिनिधि द्वारा मशीन के पूर्ण संचालन होने का फाॅलोअप करें, एवं मशाीनों के पूर्ण संचालन होने के बाद ही शिकायत को बन्द किया जाये। उन्होंने चिकित्सालय के वार्डों, शौचालयों एवं परिसर की नियमित साफ-सफाई की प्रभावी मोनिटिरिंग करने हेतु नर्सिंग अधीक्षक आरबीएम/जनाना चिकित्सालय को निर्देशित किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow