जो विशेष अधिकार महिलाओं को मिले हैं, उनका न हो दुरुपयोग : संजय भुटानी

Mar 13, 2024 - 17:04
 0
जो विशेष अधिकार महिलाओं को मिले हैं, उनका  न हो दुरुपयोग : संजय भुटानी

चौमूं / जयपुर ( राजेश कुमार जांगिड़ ) हरियाणा के हांसी में महिला उत्थान को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बताया गया कि महिलाएं  आज सशक्त हो गई हैं , इसमें कोई दोराय नहीं। महिलाएं सशक्त हों, यह अच्छी बात है लेकिन हमें यह भी ध्यान रखना है कि  जो विशेष अधिकार महिलाओं को मिले हैं, उनका दुरुपयोग न हो। यह बात श्रीमती सत्या - श्री चरणजीत भुटानी  स्मृति  संघ के संयोजक एवं वरिष्ठ पत्रकार संजय भुटानी  ने आज द  ई 5 महिला महाविद्यालय गढ़ी - हांसी  में महिला सशक्तिकरण पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कही। इस मौके पर संजय भुटानी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी युवा ऊर्जा के साथ अभिभावकों के अनुभव का इस्तेमाल करें तो जीवन में हर क्षेत्र में सफलता अवश्य मिलेगी। उन्होंने कहा कि सभी अभिभावक अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए ही काम करते हैं और बच्चों को भी चाहिए कि वे अपने जीवन के हर निर्णय में अपने अभिभावकों को अवश्य शामिल करें। भुटानी ने कहा कि हम सभी एक ही परमपिता की संतान हैं और  लड़का व लड़की में बगैर भेदभाव किए  जीवन पथ पर आगे बढ़ें। उन्होंने छात्राओं को  कहा कि  ऐसा नहीं कहा जा सकता कि लड़के ही गलत होते  हैं। इस तरह की धारणाएं कभी भी अपने मन में न पालें, इससे समाज में असमानता व असंतुलन पैदा होता है। उन्होंने यह भी कहा कि आज हमने अपने जीवन में ढेर सारी औपचारिकताएं पाल ली  हैं,जिससे हम जीवन में असहज होते जा रहे हैं और इसी के चलते विभिन्न तरह की समस्याएं हमारे आगे आ रही हैं। भुटानी ने कहा कि हम अपने जीवन में हर वक्त सहज़  भाव से रहें तो ढेर सारी समस्याएं अपने आप ही खत्म हो जाएंगी। इस मौके पर वॉग अकादमी की संचालिका सिमरन ऐलावादी ने छात्राओं को मेकअप का लाइव डेमोंसट्रेशन दिया और उन्होंने मेकअप के विभिन्न आसान तरीकों को बताया। उन्होंने बताया कि मेकअप के लिए हर वक्त ब्यूटीशियन के पास भी जाने की जरूरत नहीं है, कई ऐसे आसान तरीके हैं जिससे हम घर बैठे ही सुंदर बन सकते हैं।
इस मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राम प्रताप ने अतिथियों का स्वागत एवं आभार प्रकट करते हुए छात्राओं से कहा कि बताई गई बातों पर अमल करें ताकि आपका जीवन उज्जवल हो। इस अवसर पर मिस मोनिका ने मंच संचालन किया व महाविद्यालय की सभी प्राध्यापिकाएं मौजूद थीं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................