पीएम सूरज पोर्टल का शुभारम्भ एवं मेगा ऋण वितरण समारोह

8 लाख 61 हजार रूपये के ऋण चैक प्रदान किये

Mar 13, 2024 - 19:02
Mar 13, 2024 - 22:14
 0
पीएम सूरज पोर्टल का शुभारम्भ एवं मेगा ऋण वितरण समारोह

सरकार ने वंचित वर्गों के उत्थान के लिए चलाई अनेक कल्याणकारी योजनाऐं- श्रीमती अंजना पंवार

भरतपुर, 13 मार्च। वंचित वर्गों के लिए आउटरीच कार्यक्रम के तहत पीएम सूरज पोर्टल का शुभारम्भ एवं मेगा ऋण वितरण बुधवार को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में किया गया। जिसका वर्चुअल समारोह नगर विकास न्यास के ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ जिसमें राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की उपाध्यक्ष अंजना पंवार के मुख्य आतिथ्य में लाभार्थी महिलाओं को ऋण वितरित किये गये। 

 मुख्य अतिथि श्रीमती पंवार ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा समाज के पिछडे़ एवं वंचित वर्गों के उत्थान के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाऐं शुरू की गई हैं जिनका अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सभी वर्गां के समन्वित विकास से ही विकसित भारत की संकल्पना को साकार किया जा सकता है इसके लिए प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सरकार द्वारा आवास योजना, स्वच्छता अभियान, शौचालय निर्माण एवं युवाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए ऋण योजनाओं की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार के साथ प्रत्येक पात्र व्यक्ति का जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मिलकर चयन करें तो समाज में योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि सफाईकर्मियों ने कोविड़ के दौरान भी लगातार कार्य कर हार नहीं मानी थी सरकार ने उनके लिए पुनर्वास योजना एवं पीपीई किट प्रदान किये है। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों को अब आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा का लाभ भी मिलेगा, इससे उन्हें अब स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से निजात मिलेगी। 

 इस दौरान जिले के राजीविका समुह की विभिन्न वर्गों की 54 महिलाओं को 5 लाख 40 हजार रूपये के ऋण स्वीकृति चैक एवं 9 सफाई कर्मचारियों को 3 लाख 21 हजार रूपये का ऋण स्वीकृति के चैक प्रदान किये गये। इस दौरान सांसद श्रीमती रंजीता कोली, जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव, अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन नीरज कुमार मीना, शहर श्वेता यादव, सीईओ जिला परिषद डॉ. विजेन्द्र सिंह, राजीविका के जिला प्रबन्धक अमित अवस्थी, पूर्व सांसद रामस्वरूप कोली, नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष रूपेन्द्रसिंह, मोहन रारह सहित जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में जिले के लाभार्थी उपस्थित रहे।  

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow