सीएचसी माउंट आबू का सीएमएचओ ने किया औचक निरीक्षण

संस्थान पर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेकर स्टाफ को दिए आवश्यक निर्देश

Apr 29, 2024 - 18:53
 0
सीएचसी माउंट आबू का सीएमएचओ ने किया औचक निरीक्षण

  सिरोही (रमेश सुथार ) जिले की चिकित्सा संस्थान में उपलब्ध सुविधाओं जायजा लेने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, माउंट आबू की चिकित्सा संस्थान का निरीक्षण किया साथ ही उपलब्ध सुविधाओ का जायजा लेकर उपस्थित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।  सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने विभिन्न सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की गहराई से जानकारी लेकर सभी उपस्थित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री नि:शुल्क निरोगी राजस्थान योजना के तहत संस्थान पर नियमानुसार दवाई का 3 महीने का स्टॉक रखे, मेडिकल बायो वेस्ट निस्तारण, संस्थान के वार्ड एवं परिसर में साफ सफाई रखने साथ ही स्टाफ अपनी यूनिफॉम में समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री नि:शुल्क निरोगी राजस्थान योजना के तहत दी जाने वाली मरीजों को दवाईयां की पर्ची की एंट्री ऑनलाइन शत प्रतिशत करने के निर्देश दिए।सीएमएचओ डॉ.राजेश कुमार ने चिकित्सा संस्थान में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं की गहराई से जानकारी लेकर चिकित्सा संस्थान में साफ-सफाई रखने के लिए व गर्भवती महिला की अनिवार्य 4 जाँच समय रहते करना आवश्यक व संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देना साथ गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के चिकित्साकर्मी को निर्देश दिये। उन्होंने स्टाफ को निर्देशित किया मौसमी बीमारियों को देखते हुए आमजन को जानकारी दे घरों में साफ सफाई रखे साथ स्वच्छता का ध्यान रखे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................