जिला कलक्टर ने लंगडबास में सुनी आमजन की समस्या:लंगड़बास को उजियारी पंचायत बनाने के निर्देश

Jun 8, 2024 - 18:25
 0
जिला कलक्टर ने लंगडबास में सुनी आमजन की समस्या:लंगड़बास को उजियारी पंचायत बनाने के निर्देश

बालिकाओं के हित में फैसला लेने पर,बालिकाओं ने जिला कलेक्टर का किया धन्यवाद

खैरथल (हीरालाल भूरानी) 
जिला कलक्टर डॉ आर्तिका शुक्ला ने शुक्रवार को किशनगढ़ बास पंचायत समिति की ग्राम पंचायत लंगडबास स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रात्रि चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा मौके पर ही अधिकारियों को परिवेदनाओं के त्वरित समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने रात्रि चौपाल के दौरान 37 परीवादों को मौके पर सुना एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित रूप से निस्तारण के निर्देश दिया।

जिला कलक्टर ने कहा कि पंचायतों में रात्रि चौपाल कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य है कि प्रशासन पंचायत स्तर पर पहुंच कर आपकी समस्याओं का समाधान कर सके। आपकी अधिकांश समस्याओं का समाधान पंचायत स्तर पर हो जाए इस हेतु रात्रि चौपाल का आयोजन कर प्रशासन आपके घरों तक पहुंच रहा है ताकी आपको उपखंड या जिला मुख्यालय नहीं आना पड़ेगा। 

जिला कलेक्टर ने रात्रि चौपाल में अधिकारियों से कहा कि आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो। जिला कलक्टर ने विद्यालय में आयोजित रात्रि चौपाल में जनसुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकाल के दौरान आमजन को बिजली और पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़े। इसलिए जलदाय और विद्युत विभाग के अधिकारी व्यवस्था बनाए रखें।

उन्होंने परिवादियों द्वारा अवगत कराने पर तीतरका में जेजेएम पाइप में हुई लीकेज को तीन दिवस में सही कर लंगडबास गांव में जेजेएम का कार्य आगामी एक माह में पूरा करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों को राशन नहीं मिलने की शिकायत पर जिला कलक्टर ने जिला रसद अधिकारी को आगामी 5 दिन में ईओ की मौजूदगी में राशन वितरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा अधिकारियों को स्कूल के टॉयलेट्स की नियमित साफ सफाई करने साथ ही बालिकाओं के स्वास्थ्य की जांच करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने प्रस्तावित पीएचसी के ऊपर से निकल रही 33 केवी लाइन को शिफ्ट करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सभी ग्रामीणों से गांव में रह रहे असहाय बच्चों को पालनहार, एकल नारी एवं दिव्यांगजन को पेंशन हेतु नाम जुड़वाने की बात कही। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को गांव की बालिकाओं को शत-प्रतिशत ड्रॉप आउट एवं अनामांकन से मुक्त कर लंगडबास को उजियारी पंचायत बनाने के निर्देश दिए।

रात्रि चौपाल के दौरान राशन नहीं मिलने, जेजेएम  लाइन मरम्मत करने, खेल मैदान से बिजली लाइन हटवाने, रास्ते पर कीचड़ हटवाने, पीएचसी के ऊपर से निकलने वाले तारों को हटवाने, बिजली पानी एवं अतिक्रमण संबंधी प्रकरण सहित कुल 37 प्रकरण रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए गए जिसमें प्रकरणों के समाधान हेतु मौके पर अधिकारीयों को निर्देश प्रदान किए।  जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल के अंत में मौजूद ग्रामीणों को तंबाकू निषेध प्रतिज्ञा दिलाकर गांव को तंबाकू मुक्त बनाने की अपील की। 

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, उपखंड अधिकारी मूलचंद लूनिया, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सानू अग्रवाल एवं सभी विभागों के अधिकारी सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................