केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने किया भिवाड़ी का दौरा , जिला प्रशासन की ली बैठक

Jun 15, 2024 - 23:27
 0
केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने किया भिवाड़ी का दौरा , जिला प्रशासन की ली बैठक

पेड़ लगाने के साथ-साथ उसका रखरखाव कर उसे बचाए रखना और भी महत्वपूर्ण है ताकि हमारा राजस्थान हरा भरा रहे- केंद्रीय मंत्री श्री यादव

बाबा मोहन राम मंदिर भिवाड़ी जाकर केंद्रीय मंत्री ने की पूजा अर्चना - - बाबा मोहन राम मंदिर पर स्थित गौशाला पर आमजन ने मिठाई खिलाकर भूपेंद्र यादव को केंद्रीय मंत्री बनने पर दी बधाई

भिवाड़ी, 15 जून। केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु मंत्री  भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता में शनिवार को रीको गेस्ट हाउस के सभागार में जिला प्रशासन की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान राज्य पर्यावरण, वन एवं जलवायु मंत्री (स्वतंत्र प्रभाव) संजय शर्मा, विधायक तिजारा महंत बालक नाथ, जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला, पुलिस अधीक्षक खैरथल मनीष चौधरी, पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी जेष्ठा मैत्री, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भिवाड़ी अश्विन के पंवार, उपखंड अधिकारी टपूकड़ा सत्यनारायण सहित जिले के सभी जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने सांसद  भूपेंद्र यादव को नवगठित जिला खैरथल-तिजारा की भौगोलिक एवं प्रशासनिक संरचना के बारे में जानकारी देते हुए जिला स्तरीय कार्यालय की प्रगति से अवगत कराया एवं जिले के महत्वपूर्ण मुद्दों का ब्यौरा दिया। पुलिस अधीक्षक खैरथल एवं भिवाड़ी ने भी पुलिस प्रशासन की संरचना की जानकारी देते हुए पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्यों से अवगत कराया।

कैबिनेट मंत्री  भूपेंद्र यादव ने जिला कलेक्टर एवं दोनों पुलिस अधीक्षक से जानकारी प्राप्त कर भिवाड़ी में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की तथा कहा कि कोई भी कार्य पूर्ण नहीं होता, इसलिए पूर्णता की ओर बढ़ते हुए जिले को विकसित बनाएं।

केंद्रीय जलवायु, वन एवं पर्यावरण मंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा संचालित अभियान एक पेड़ मां के नाम के तहत जिले के प्रत्येक परिवार से वृक्षारोपण कर इस अभियान को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने अभियान की चर्चा करते हुए कहा कि पेड़ लगाने के साथ-साथ उसका रखरखाव कर बचाए रखना और भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में स्वयं सहायता समूह महिलाओं के लिए केंद्र सरकार की योजना लखपति दीदी के सफल क्रियान्वयन हेतु निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा नवीनीकरण ऊर्जा को बढ़ावा देने हेतु सरकार द्वारा बनाई गई सूर्योदय योजना के तहत सोलर ऊर्जा को बढ़ावा दिया जाएगा।

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि खैरथल-तिजारा जिले में विकास की संभावनाओं को चिन्हित कर उस पर कार्य करें। उन्होंने आगामी 15 दिवस में जीरो लिक्विड डिसचार्ज यूनिट की प्रभावी कार्य योजना तैयार कर उस पर कार्य किया जाए साथ ही सभी विभाग ड्रेनेज सफाई के कार्य को गंभीरता से पूरा करे जिससे कि आगामी बरसात में जल भराव की समस्या ना आवे। उन्होंने भिवाड़ी प्रदूषण के मध्यनजर जिन हाउसिंग सोसायटी द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है उन पर नियम अनुसार कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री ने बैठक के पश्चात प्रेस वार्ता कर रिको गेस्ट हाउस में वृक्षारोपण किया। राज्य पर्यावरण, वन एवं जलवायु मंत्री,तिजारा विधायक एवं जिला कलेक्टर ने भी वृक्षारोपण किया। तत्पश्चात मंत्री  भूपेंद्र यादव ने बाबा मोहन राम मंदिर जाकर पूजा अर्चना की साथ ही वहां स्थित गौशाला पर गायों को चारा खिलाया। गौशाला पर स्थित आमजनों ने भूपेंद्र यादव को केंद्रीय मंत्री बनने पर मिठाई खिला बधाई दी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................