ड़ीग पंचायत समिति क्षेत्र में तीन जिला परिषद सदस्य और 19 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के लिए हुआ 65 .41 प्रतिशत मतदान

Aug 30, 2021 - 16:45
 0
ड़ीग पंचायत समिति क्षेत्र में तीन जिला परिषद सदस्य और 19 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के लिए हुआ 65 .41 प्रतिशत मतदान

ड़ीग (भरतपुर,राजस्थान/ पदम जैन) -29 अगस्त ड़ीग पंचायत समिति क्षेत्र की तीन जिला परिषद सदस्य और 19 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के लिए रविवार को 148 मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए ।जिनपर  65 .41 प्रतिशत मतदान हुआ। एसडीएम हेमंत कुमार के अनुसार सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण रहा।
शुरू में मतदान का प्रतिशत कम रहा इसके बाद बड़े उत्साह पूर्वक मतदान करने पहुंचे। गांव पाड़ला निवासी फतोला नामक  95 बर्षीय बृद्ध अपने पुत्र की गोद मे ककडा में बनाए गए मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचा। अन्य गावों में भी अशस्क्त और दिव्यांग महिला और पुरुष मतदाता अपने परिजनों की सहायता से मतदान करने के लिए मतदान बूथ तक पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

जिला कलेक्टर और एसपी ने लिया मतदान का जायजा -
जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने डीग के पंचायत मुख्यालय अऊ के मतदान केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिला कलेक्टर गुप्ता ने बताया की सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण कोबिड नियमो का पालन करते हुए मतदान करने की अपील की।
माकूल रही सुरक्षा व्यवस्था - जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस की माकूल व्यवस्था की गई थी जिसके चलते सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण रहा।

कोरेर में फर्जी मतदान को लेकर मतदातों ने जताया विरोध 
ड़ीग के गांव कोरेर में कुछ मतदाताओं ने उनके मत दूसरे लोगो द्धारा फर्जी तरीक़े से डालकर उन्हें मतदान से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए कोरेर के मतदान बूथ पर मतदान व्यवस्था के लिए लगाए गए कार्मिकोके समक्ष विरोध जताया कोरेर में पत्रिका के वितरक योगेश फौजदार ने बताया है कि कि वह दोपहर करीब 2 बजे गांव कोरेर में केंद्र पर वोट डालने पहुंचे तो वहां चुनाव ड्यूटी पर मौजूद कार्मिको उसे वताया कि उसका वोट तो डाला जा चुका है। योगेश पौदार के अनुसार उसके अलावा गांव के गोपाल भरत सिंह फौजदार ,दीपक फौजदार, पिंटू सिंह ,दीपू दबंग, लोकेश एवं कई महिला मतदाताओं के वोट भी फर्जी तरीके से पहले ही डाल दिए गए। जिसके लिए उन्होंने मतदान केंद्र पर तैनात कर्मचारियों के समक्ष विरोध भी जताया तथा वह मतदान केंद्र पर साँय  5 बजे तक मत डालने के लिए बैठे रहे लेकिन उन्हें मत नहीं डालने दिया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................