कर्मचारी से गलत करवाना चाहता था बीडीओ, नहीं करने पर किया सस्पेंड

Jun 4, 2022 - 23:16
Jun 4, 2022 - 23:51
 0
कर्मचारी से गलत करवाना चाहता था बीडीओ, नहीं करने पर किया सस्पेंड

अलवर जिले की मुण्डावर पंचायत समिति के बीडीओ गुलाब सिंह गुर्जर द्वारा पंचायत समिति में की गई मनमर्जी स्वयं पर भारी पड़ती नजर आ रही है।मनमर्जी को लेकर बीडीओ व विधायक मंजीत चौधरी में तनातनी का माहौल देखने को मिला।गुरुवार को पंचायत समिति परिसर में बीडीओ के खिलाफ सरपंच संघ की बैठक आयोजित हुई।बुधवार को बीडियो ने जन प्रतिनिधियों व कर्मचारियों के साथ बुरा व्यवहार किया था। पंचायत समिति में प्रधान सुनीता देवी के पंचायत समिति से किसी काम से बाहर जाने के बाद प्रधान की अनुमति से प्रधान कक्ष में भानोत सरपंच सन्दीप चौधरी व एक अन्य व्यक्ति बैठे हुए थे।बीडियो ने सहायक कर्मचारी हनुमान प्रसाद को निर्देश दिए कि प्रधान कक्ष में जो लोग बैठे है उनको बाहर निकालकर ताला जड़ दो।सहायक कर्मचारी ने प्रधान कक्ष में जाने के बाद जो भी बातचीत हुई उनके बारे में बीडीओ को अवगत करवाया।लेकिन बीडीओ सहायक कर्मचारी पर दबाव बनाकर जबरदस्ती प्रधान कक्ष पर ताला लगवा दिया।

बीडीओ ने विधायक पर तालाबंदी का लगाया झूठा आरोप
पंचायत समिति विकास अधिकारी ने मुण्डावर विधायक पर बीडीओ कार्यालय पर ताला जड़ने का आरोप लगाया।बल्कि यह आरोप गलत है।क्योंकि एक वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि सहायक कर्मचारी चाबी से बीडीओ कार्यालय पर ताला लगा रहा है।बीडीओ के निर्देश पर कर्मचारी ने प्रधान कक्ष व बीडीओ कार्यालय पर ताला लगाया।बीडीओ ने खुद का बचाव करने के लिए विधायक मंजीत पर झूठे आरोप जड़ें।

सहायक कर्मचारी ने कलेक्टर को पत्र लिख न्याय की लगाई गुहार
पंचायत समिति में जब बात बढ़ी तो विधायक मंजीत चौधरी व थानाधिकारी पंचायत समिति पहुचे।जहां थानाधिकारी ने सहायक कर्मचारी हनुमान प्रसाद के बयान लिए।जिसमें कर्मचारी ने पुलिस व विधायक मंजीत चौधरी को जो भी वाक्या हुआ वो सही सही बता दिया।फिर बीडीओ ने सहायक कर्मचारी पर दबाव बनाया की मेरी मर्जी से जो मैं कहु वो बयान पुलिस को दो व बीडियो ने सहायक कर्मचारी पर एक खाली कागज पर हस्ताक्षर करने का दबाव बनाया।सहायक कर्मचारी ने झूठे बयान देने से इनकार कर दिया।तो बीडियो ने सहायक कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया।सहायक कर्मचारी ने जिला कलेक्ट को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है।

पूर्व के कार्यकालों में भी बीडीओ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव हो चुके पारित
बीडियो गुलाब सिंह गुर्जर का कार्यकाल बानसूर व प्रतापगढ़ में भी रह चुका।जिसमें भी बीडीओ अपनी मनमर्जी चलाया करता था।व मनमर्जी से साधारण सभा की बैठक स्थगित कर देता था।जिसको लेकर प्रधान द्वारा निंदा प्रस्ताव पारित किए गए।जब बीडियो का बानसूर से प्रतापगढ़ तबादला हुआ तो कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों में खुसी का माहौल देखने को मिला था।

सरपंच संघ की बैठक में बीडीओ के खिलाफ कार्यवाही करने का लिया फैसला
गुरुवार को सरपंच संघ ने पंचायत समिति में बैठक का आयोजन किया।जिसमें सभी सरपंचों ने मिलकर बीडीओ गुलाब सिंह गुर्जर के खिलाफ कार्यवाही करने का फैसला लिया।सरपंच संघ अध्यक्ष ने कहा कि सोमवार को विकास अधिकारी से सरपंच संघ बैठक करेगा।जिसमें वार्ता से अगर सभी सरपंच सहमत नहीं हुए तो बीडियो के खिलाफ आगे की रणनीति तैयार करेंगे।जन प्रतिनिधियों के साथ बीडीओ का गलत व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा।या तो बीडीओ जन प्रतिनिधियों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगे या फिर इस बुरे बर्ताव का नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहे।बीडीओ पर कर्मचारियों का शोषण करने व रिसप्तखोर के भी आरोप लगे।सोमवार तक उच्च अधिकारी बीडीओ के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें।अन्यथा धरना व विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

महिला प्रधान कक्ष में लगे सीसीटीवी कैमरों की एलईडी बीडीओ कार्यालय में
पंचायत समिति में प्रधान कार्यालय व बीडीओ कार्यालय स्थित है।महिला प्रधान सुनीता देवी के कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे है।और उन कैमरों की एलईडी विकास अधिकारी ने मनमर्जी से खुद के कार्यालय में लगा रही है।जिससे प्रश्न उठता है कि महिला प्रधान कक्ष में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए एलईडी में बीडीओ क्या देखना चाहता है।

विकास अधिकारी गुलाब सिंह गुर्जर का कहना है कि मुझे कोई जानकारी नहीं है।मैंने किसी को भी ताला बंद करने के आदेश नहीं दिए।मैं इस मामलें से अनभिज्ञ हु।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................