हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत करते हुए राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने अपने अभिभाषण में कहा कि सरकार ने सुशासन से सेवा के भाव को अपनाते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय दर्शन पर सबका साथ-सबका विकास व हरियाणा एक, हरियाणावी एक के मूलमंत्र पर काम किया है।

Mar 3, 2022 - 15:00
Mar 2, 2022 - 22:08
 0
हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत
चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत करते हुए राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने अपने अभिभाषण में कहा कि सरकार ने सुशासन से सेवा के भाव को अपनाते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय दर्शन पर सबका साथ-सबका विकास व हरियाणा एक, हरियाणावी एक के मूलमंत्र पर काम किया है।
राज्यपाल ने कहा कि सरकार ने हर वर्ग का समुचित विकास किया है। नीति आयोग के SDG इंडिया इन्डेक्स 2020-21 में हरियाणा देश के अग्रणीय राज्यों में शामिल है। #हरियाणा की लालडोरा मुक्त करने की योजना को केंद्र सरकार ने स्वामित्व योजना के रूप में लागू किया।
 
दत्तात्रेय ने कहा कि ‘शासन कम-सुशासन ज्यादा’ को सुनिश्चित करने के लिए कृषि उद्योग, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में ई- गवर्नेंस की कई नई पहल अपनाई गई हैं। ई गवर्नेंस का यह अभियान अब परिवार पहचान पत्र तक पहुंच चुका है। केवल पीपीपी के जरिए ही लोगों को सरकारी सेवाओं और योजनाओं का घर बैठे लाभ मिलेगा। लाभार्थियों तक पेंशन, सब्सिडी वित्तीय सहायता जल्द और भ्रष्टाचार मुक्त तरीके से पहुंचाने के लिए डी.बी.टी सुविधा शुरु हुई। प्रशासन की जवाबदेही तय करने के लिए ऑटो अपील सॉफ्टवेयर लागू किया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow