घाटमीका आन्दोलन पहाडी- कैथवाडा के बाद जा पहूँचा जयपुर: एनएसयूआई ने राज्यमंत्री का जलाया पुतला

Mar 21, 2023 - 23:27
Mar 22, 2023 - 00:33
 0
घाटमीका आन्दोलन पहाडी- कैथवाडा के बाद जा पहूँचा जयपुर:  एनएसयूआई ने राज्यमंत्री का जलाया पुतला

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) धाटमीका के गौतस्कर जुनेद व नासिर हत्या काडं को लेकर गांव मे धरना चल रहा था। जो राजनेतिक द्विवेशता के चलते पहाडी, केथवाडा, अमरूका में राज्यमंत्री का पुतला फूकने के बाद विरोध की आंच जयपुर तक जा पहुची है।एनएसयूआई के कार्यकर्ताओ ने जयपुर मे जाहिदा खान के आवास के सामने पुतला जलाकर विरोध प्रकट किया है। जो प्रशासन व पुलिस की जान को गलफांस बनता जा रहा है।

जयपुर मे एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव हुसैन सुल्तानिया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओ ने जमकर नारेबाजी कर जाहिदा खान का पुतला जलाकर विरोधप्रकट किया है जिसमे काग्रेस कार्यकर्ताओ के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराके गिरफ्तार कराने के आरोप लगाऐ गए है। हम बता दे की पहाडी पुलिस ने धीमरी के एक युवक को हत्या के प्रयास के मामले मे वाछित आरोपी का गिरफ्तार किया था। जिसके विरोध में पहाडी बसस्टेण्ड चौराहे, कैथवाडा में जमकर नारेवाजी कर पुतला जलाकर विरोध प्रकट किया गया था। इससे पहले राजनेतिक द्वेशतावश घाटमीका में धरने पर कुटम्बी भाई जाविर मिशन को लेकर कभी अकेला तो कभी युवको को लेकर धरना देता रहा है। धरनार्थीओ ने मांग का ज्ञापन आज तक प्रशासन को नही सोपा है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांव मे पहुचकर पीडित परिवारीजनो से मिलकर सवेंदनाव्यक्त कर आर्थिक सहायता व मृतक के परिजनो का अस्थाई नोकरी दे दी है।उधर पुलिस की टीमे हत्या के चिन्हित आरोपीयो की गिरफ्तारी के भरसक प्रयास करने मे जुटी है। धरने पर बैठे लोगो को पुलिस के आलाअधिकारी की समझाइस नाकाम रही है। राज्यमंत्री के राजनेतिक, प्रताडित प्रतिद्वन्दी लोगो का एक समूह इस धरने मे पर्दे के पीछे राजनेतिक रोटी सेकने के फिराक मे नजर आता है। तो कुछ लोग दीन का नारा लगाकर विदेश व अन्य राज्यो के लोगो को गुमराह कर अपना उल्लू सीधा करने मे जुटे है। ऐसा ही कुछ गोरखधंधा गोपालगढ़ कांड होने के बाद चलाया गया।

क्षेत्र मे चर्चा है की मृतको के परिजनो को न्याय दिलाने व गौरक्षको की गिरफ्तारी कराने की आड में कुछ लोगो का आर्थिक गोरखधंधा जोरो पर है। जो नासिर व जुनेद के शवो का हवाला देकर समाज को गुमराह कर अपनी दुकान चलाने की जुटे है। जानकार लोगो  का कहना है की  पीडित परिवार की भी दबी जवान मे सहमति नजर आती है 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है