कस्बा अलावडा में शिवरामकला मंच से 33वीं रामलीला मंचन का हुआ उदघाटन

Sep 22, 2022 - 03:06
 0
कस्बा अलावडा में शिवरामकला मंच से 33वीं रामलीला मंचन का हुआ उदघाटन

रामगढ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) कस्बा अलावडा में रामलीला मंचन का उद्घाटन डाक्टर तैयब खान और सरपंच जुम्मा खान एवं  अनेक अतिथियों के सानिध्य में सेठ भगवत प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।
उद्घाटन की खासियत रही देश की मिलीजुली संस्कृति सभी धर्मो की एकता को प्रदर्शित करते हुए हुए सभी धर्मों के गणमान्य लोगों के आतिथ्य में लगातार 33वीं रामलीला मंचन का उद्घाटन कर्ता डाक्टर तैयब खान और मुख्य अतिथि सरपंच जुम्मा खान ,एमपीएस दीनी जुम्मा खान, डाक्टर तारा चंद सैनी सहित अनेक अतिथियों द्वारा मंच की अध्यक्षता कर रहे वयोवृद्ध सेठ भगवत प्रसाद की मौजूदगी में किया गया। 

इस अवसर पर उद्घाटन करता डाक्टर तैयब खान ने दर्शकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी धर्म ग्रंथो का एक ही सार है जो गायत्री मंत्र है उसी तरह का क़ुरान के पहले चैप्टर में लिखा है दोनों का अर्थ भी एक समान है । केवल बोलने और पढ़ने का तरीका अलग अलग है। और कहा कि कौन कहता है कि राम केवल हिन्दुओं के भगवान हैं। मैने शिक्षा ग्रहण करने के बाद अनेकों ग्रंथ पढे हैं जैसे कुरानशरीफ, रामायण, महाभारत, चाणक्य नीति,स्वामी विवेकानंद सहित अनेकों सीरियल भी देखे हैं जिसमें केवल एक ही बात निकल कर आई कि राम पूरे विश्व के लिए आदर्श और मर्यादा पुरुषोत्तम राम है इन्होंने अपने कुल की मर्यादा को रखते हुए और पिता के वचनों को पूरा करने के लिए वनवास गए।सभी धर्मों का केवल एक ही सार है कि सत्य की जीत है और असत्य की हार। कम पढे लिखे लोगों ने और तुच्छ बुद्धि के लोगों ने अलग अलग धर्मों के नाम से हम लोगों को बांट कर रख दिया।

जबकि हम एक ईश्वर की संतान हैं सभी के हृदय में एक जैसी आत्मा है जो ईश्वर ने डाली है। अलग अलग सोच और सत्य असत्य पर चलने वाले सभी समाजों में मौजूद हैं और एक घर में भी रहते हैं जैसे कौरव और पांडव तभी तो उनमें युद्ध हुआ और परिणाम वही निकला सत्य की जीत हुई असत्य की हार। इसलिए हम सब को मिलजुल कर रहना चाहिए।  उद्घाटन कार्यक्रम के पश्चात गणेश वंदना के साथ मंचन शुरू किया गया और कलाकार संतोष चौहान, संजय जांगिड़, अंशुल शर्मा द्वारा राधा कृष्ण एवं शिव पार्वती गणेश की झांकिया दिखा धार्मिक गानों पर नृतक पेश किए।

इस अवसर उद्घाटन करता डाक्टर तैरा खान, मुख्य अतिथि सरपंच जुम्मा खान, विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति सदस्य दीनी जुम्मा खान, डाक्टर तारा चंद सैनी, सेठ भगवत प्रसाद आढतिया, रोशनलाल सिंहल,  अतिथि बाबूलाल प्रजापत राजुराम ,पन्नीराम मुबारिकपुर, मुस्ताक खान बुर्का, राजेश ,देवीसिंह, असरफ खां सहित मंचासीन एवं मीडिया कर्मियों का रामलीला कमेटी अध्यक्ष हेतराम प्रजापत, डायरेक्टर सुनील खेड़ापति व्यास रामेश्वर दयाल संरक्षक नरेंद्र सौनी व्यवस्थापक चेतन सेन, संजय कालरा, सिद्धार्थ शर्मा , कृष्णकुमार कालरा ,योगेश ,किसन, हर्षित गेरा जयप्रकाश सहित सदस्यों द्वारा माल्यार्पण कर साफा बांध स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है