पूरे बंगाल को पार्टी के रंग में रंगने की पहल, सरकारी ऑफिस के बाद अब ममता सरकार स्कूल यूनिफॉर्म का कलर बदलने जा रही है

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में एक नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही है। जानकारी के अनुसार बंगाल में सभी सरकारी, अर्धसरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों की ड्रेस नीली और सफेद रंग की होगी। नए ड्रेस कोड में बंगाल सरकार का बिस्वा बांग्ला लोगों भी होगा जिसे खुद सूबे की...

पूरे बंगाल को पार्टी के रंग में रंगने की पहल, सरकारी ऑफिस के बाद अब ममता सरकार स्कूल यूनिफॉर्म का कलर बदलने जा रही है
पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में एक नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही है। जानकारी के अनुसार बंगाल में सभी सरकारी, अर्धसरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों की ड्रेस नीली और सफेद रंग की होगी। नए ड्रेस कोड में बंगाल सरकार का बिस्वा बांग्ला लोगों भी होगा जिसे खुद सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने डिजाइन किया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार आधिकारिक आदेश के अनुसार, राज्य के एमएसएमई विभाग को नए डिजाइन किए गए स्कूल यूनिफॉर्म की आपूर्ति के लिए तैयार किया गया है।
नई पोशाक में प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के लड़कों के लिए एक सफेद शर्ट और नेवी ब्लू पैंट और लड़कियों के लिए एक ही रंग योजना में नेवी ब्लू फ्रॉक / सलवार कमीज के साथ एक सफेद शर्ट शामिल होगी। हर वर्दी की जेब पर 'बिस्वा बांग्ला' का लोगो लगा होगा। राज्य सरकार पूरे सेट के हिस्से के समान लोगो वाले छात्रों को मुफ्त स्कूल बैग वितरित कर रही है। इसके अलावा, सरकारी आदेश में कहा गया है कि प्री-प्राइमरी से आठवीं कक्षा तक के लड़कों को एक हाफ पैंट और एक फुल शर्ट मिलेगी।
प्रीप्राइमरी से दूसरी कक्षा तक की लड़कियों को शर्ट और ट्यूनिक फ्रॉक के दो सेट मिलेंगे। कक्षा III से V तक, शर्ट और स्कर्ट के दो सेट। कक्षा VI से VIII, दुपट्टे के दो सेट के साथ सलवार और कमीज के दो सेट दिये जाएंगे। इससे पहले ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के लिए एक नई रंग योजना शुरू की थी जिसमें सभी सरकारी कार्यालय भवनों और सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को नीले और सफेद रंग में रंगा गया था।