भगवाधारी के राजतिलक की भव्य तैयारी: तारीख, जगह, वक्त और मेहमानों की लिस्ट मुकर्रर, अयोध्या, मथुरा, काशी के प्रमुख संतों को आमंत्रण

तारीख मुकर्रर है, वक्त मुकर्रर है, जगह मुकर्रर है। योगी आदित्यनाथ के दूसरे राजतिलक में आने वाले मेहमानों की लिस्ट भी मुकर्रर है। सभी की निगाहें 25 मार्च पर हैं जब गोरखपुर वाले महंत योगी आदित्यनाथ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में गीता पर हाथ रखकर शपथ लेंगे और दूसरी बार राज-काज संभालेंगे। पूरा स्टेडियम खचाखच भरा होगा...

Mar 21, 2022 - 21:40
Mar 21, 2022 - 21:47
 0
भगवाधारी के राजतिलक की भव्य तैयारी: तारीख, जगह, वक्त और मेहमानों की लिस्ट मुकर्रर, अयोध्या, मथुरा, काशी के प्रमुख संतों को आमंत्रण

तारीख मुकर्रर है, वक्त मुकर्रर है, जगह मुकर्रर है। योगी आदित्यनाथ के दूसरे राजतिलक में आने वाले मेहमानों की लिस्ट भी मुकर्रर है। सभी की निगाहें 25 मार्च पर हैं जब गोरखपुर वाले महंत योगी आदित्यनाथ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में गीता पर हाथ रखकर शपथ लेंगे और दूसरी बार राज-काज संभालेंगे। पूरा स्टेडियम खचाखच भरा होगा। योगी के शपथग्रहण वाले दिन प्रधानमंत्री मोदी होंगे साथ में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दूसरे बड़े मंत्री होंगे। बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी वहां मौजूद रहेंगे। योगी के शपथ ग्रहण में आने का न्योता तो मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मायावती, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को भी भेजा जा रहा है। लेकिन विपक्षी नेताओं की तरफ से अभी तक कोई कंनफर्मेशन नहीं आई है। 

मंत्रिमंडल की तस्वीर साफ होना बाकी 

शपथ ग्रहण का पूरा प्रोग्राम फाइनल है लेकिन योगी के पीछे शपथ लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट अभी फाइनल नहीं है। योगी कैबिनेट में कितने डिप्टी सीएम होंगे, कितने मिनिस्टर होंगे और किस-किस को इकाना स्टेडियम में खड़े होकर शपथ लेने का मौका मिलेगा। इस पर से एक-दो दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी। 

अयोध्या, मथुरा काशी के प्रमुख संतों को न्योता 

अयोध्या, मथुरा और काशी (वाराणसी) के मंदिरों के प्रमुख संतों को 25 मार्च को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जाएगा। अयोध्या के एक प्रमुख भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने कहा कि आयोजन के लिए अयोध्या के सभी प्रमुख संतों की सूची तैयार की जा रही है। भाजपा नेता ने कहा है कि आमंत्रितों (संतों) की सूची लगभग 50 हो सकती है। समारोह में केवल प्रमुख संतों को आमंत्रित किया जाएगा क्योंकि 250-300 संतों को समायोजित करना संभव नहीं होगा। इसके साथ ही मथुरा और काशी संतों की भी सूची तैयार की जा रही है। अयोध्या के एक विहिप नेता का कहना है कि काशी और मथुरा के प्रमुख संतों की सूची भी तैयार की जा रही है। प्रमुख संप्रदायों और मठों (मठों) के प्रमुखों को आमंत्रित किया जाएगा। 

पीएम मोदी की भी होगी मौजूदगी 

करीब 50,000 लोगों के बैठने की क्षमता वाले स्टेडियम में आयोजन के लिए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य लोग शामिल होंगे। राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के चुनिंदा लाभार्थियों के भी मौजूद रहने की संभावना है। 

पूजा-अर्चना, मंदिरों में बजेंगे घंटे

भाजपा के निर्देश के मुताबिक तय हुआ है कि जिस दिन शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा, उस दिन सुबह आठ बजे से लेकर दस बजे तक प्रदेश के सभी शक्ति केंद्र स्तर पर कार्यकर्ता अपने-अपने इलाके के मंदिरों में लोक कल्याण के लिए पूजा-अर्चना करेंगे। शपथ ग्रहण वाले दिन उत्तर प्रदेश के हर जिले, शहर, तहसील कस्बे और गांव के मंदिरों में घंटे बजेंगे। आरतियां होंगी और लोक कल्याण के लिए पूजा-अर्चना होगी।  

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow