महाराज दशरथ के मंदिर को लेकर शेखावाटी में प्रवास पर महल के महंत कृपालु महाराज

Apr 16, 2023 - 21:00
 0
महाराज दशरथ के मंदिर को लेकर शेखावाटी में प्रवास पर  महल के महंत कृपालु महाराज

उदयपुरवाटी / शाकंभरी (सुमेर सिंह राव)
अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है,लेकिन उनके पिता महाराज दशरथ सिंह का भी भव्य मंदिर बनकर उन्ही के साथ तैयार हो, इसके लिये अयोध्या में दशरथ महल के महंत कृपालु जी महाराज छोटे सरकार शेखावाटी प्रवास पर है। उन्होंने शनिवार देर शाम माता शाकंभरी के दरबार मे हाजरी लगाई। माता के दरबार में इसे लेकर आराधना की। उनके साथ सीएलसी सीकर के चेयरमैन श्रवण चौधरी , बाल आयोग के सदस्य एसपी सिंह भी थे। 
मंदिर के पुजारी पवन शर्मा, राजेन्द्र शर्मा ने पूजा करवाई। मन्नत के लिए स्वस्तिक पूजन आदि करवाया। सफलता के लिए उन्हें माता की चुनड़ी ओढाई। मंदिर के महंत दयानाथ जी से भी मंत्रणा की। 
इस दौरान महंत कृपालु जी महाराज ने बताया कि चूंकि राजा दशरथ श्रीराम के पिता थे, इस कारण भी यह निर्णय लिया गया था, कि उनका भी भव्य मंदिर का निर्माण हो। महंत ने बातचीत में बताया कि जब अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण   अंतिम दौर में है तो फिर उनके पिता को कैसे उपेक्षित किया जा सकता है। इसलिए सभी संतों की सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया था कि अयोध्या में महाराजा दशरथ सिंह का भी भव्य मंदिर का निर्माण हो। इसे लेकर मंदिर की भव्यता के साथ उसके मॉडल तैयार होने के बाद निर्माण जोर शोर से चल रहा है। महाराजा  दशरथ सिंह के मंदिर को लेकर जो भी विचार आते है, वह जरूर ही सफल होंगे। रामजी की इच्छा है कि राम मंदिर के साथ ही यह मंदिर भी बनकर तैयार हो।  जिसके लिए काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि हमें उम्मीद है कि राजा दशरथ जी का मंदिर भी राम मंदिर के साथ बनकर तैयार हो जायेगा। बता दें कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को हुआ था। इसके बाद मंदिर निर्माण का काम जोर पकड़ चुका है। इसी के साथ दशरथ सिंह मंदिर को लेकर निर्माण चल रहा है। इसी को लेकर महंत खाटू, जीण माता , शकम्भरी आदि मंदिर में हाजरी लगाई। रात्रि विश्राम राघवाचार्य महाराज आश्रम में किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................