जहाज़पुर में बैंसला की अस्थि कलश यात्रा मे मंत्री धीरज गुर्जर ने की शिरकत: जगह जगह हुआ स्वागत

Sep 9, 2022 - 00:23
 0
जहाज़पुर में बैंसला की अस्थि कलश यात्रा मे मंत्री धीरज गुर्जर ने की शिरकत: जगह जगह हुआ स्वागत

जहाजपुर (भीलवाड़ा, राजस्थान/ आज़ाद नेब) कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थि कलश यात्रा क्षेत्र के धुंवाला प्रवेश करने पर गाजे बाजे के साथ समाज के लोगों द्वारा विजय बैंसला का भव्य स्वागत किया गया इस यात्रा के दौरान बीज निगम अध्यक्ष एवं मंत्री धीरज गुर्जर भी साथ रहे। 
बीज निगम अध्यक्ष एवं मंत्री धीरज गुर्जर ने बताया कि स्वर्गीय कर्नल बैंसला कि महान व्यक्तित्व के धनी थे, ऐसे महान नेता की अस्थि कलश को पुष्पांजलि देने का सौभाग्य जनता को मिले जो लोग कर्नल बैंसला की शव यात्रा या अंत्येष्टि में शामिल नहीं हुए थे, उनके लिए अब स्वर्गीय बैंसला के अस्थि कलश यात्रा उन तक आएंगी, ताकि लोग उसके दर्शन कर सकें। कर्नल बैंसला गुर्जर समाज के बड़े नेता थे, जिन्होंने समाज को आरक्षण का हक दिलाने के लिए बड़े आंदोलन किए और समाज में सामाजिक क्रांति लेकर आए। 
गुर्जर समाज के जिला अध्यक्ष देवराज गुर्जर ने बताया कि कर्नल बैसला की अस्थि कलश यात्रा धुवाला से मोतीपुरा, गागींथला, धान्धोला चौराहा निकली  जहाजपुर के चांवड़िया चौराहे पर समाज के लोगों द्वारा स्वागत किया गया। बनास चौराहा पर 21 महिलाओं ने अस्थि कलश यात्रा के साथ कलश यात्रा निकाली इसके बिहाड़ा चौराया पर भी स्वागत कर अस्थियों पर कलश चढ़ाएं गए। यात्रा पंडेर, तस्वारिया, आमंली बंगला होते हुए शाहपुरा के लिए रवाना हो गई। 
गौरतलब है कि स्व. कर्नल ​किरोड़ी सिंह बैंसला पुत्र विजय बैंसला द्वारा निकाली जा रही अस्थि कलश यात्रा मकसद कर्नल बैंसला की शव यात्रा या अंत्येष्टि में शामिल नहीं हुए लोग उसके दर्शन कर सकें। बैंसला की अस्थि कलश यात्रा 17 अगस्त से शुरू हुई, जो क़रीब 25 दिन में 75 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए 10 सितंबर को पुष्कर पहुंचेगी यहां पर अस्थि कलश का विसर्जन होगा।
इस यात्रा के दौरान प्रधान सीता देवी गुर्जर, कांग्रेस नेता नीरज गुर्जर, मनमोहन गुर्जर, सतेंद्र गुर्जर, अमित गुर्जर, दीपक गुर्जर, मोहन गुर्जर, रतन लाल गुर्जर, शंकर गुर्जर, राजेश गुर्जर, टोनी गुर्जर, सतू गुर्जर, रतन गुर्जर सहित कई समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है