18 महीना की लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद शकुंतला सैनी ने संभाला रामगढ़ नगरपालिका चेयरमैन पद का पदभार

Oct 31, 2022 - 23:26
 0
18 महीना की लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद शकुंतला सैनी ने संभाला रामगढ़ नगरपालिका चेयरमैन पद का पदभार

अलवर (राजस्थान/ अमित कुमार भारद्वाज) नवगठित नगर पालिका में राज्य सरकार की गाइडलाइन अनुसार सर्वाधिक जनसंख्या वाली ग्राम पंचायत सरपंच को नगर पालिका चेयरमैन पद सौंपा जाना था  । रामगढ़ में सरपंच शकुंतला सैनी को राजनीतिक विशेषता और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा झूठे मुकदमों में फंसा कर चेयरमैन पद पर  बैठने से रोका गया । उसके बाद शकुंतला सैनी द्वारा डेड साल तक कानूनी लड़ाई लड़ते हुए हाईकोर्ट आदेश पर 19 अक्टूबर को चेयरमैन पद का फैसला अपने हक में हासिल किया  । फैसले अनुसार सात दिवस में प्रशासन द्वारा चेयरमैन पदभार ग्रहण करवाना था जिस पर 28 अक्टूबर को एसडीएम जनक सिंह और तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम द्वारा शकुंतला सैनी को चेयरमैन पदभार ग्रहण कराने की औपचारिकता पूरी की गई उसके बाद आज 31 अक्टूबर को शकुंतला सैनी द्वारा भारी संख्या में जनसमूह के साथ रैली निकाल राजकीय महाविद्यालय में सभा को संबोधित करने के बाद चेयरमैन पद विधिवत ग्रहण किया।                                          

पदभार ग्रहण करने से पूर्व सभा को संबोधित करते हुए चेयरमैन शकुंतला सैनी के पति बलिराम सैनी ने कहां की राजनीतिक व्यवस्था भ्रष्ट अधिकारियों के कारण हमें डेढ़ साल धक्के खाने पड़े अब हमने पद संभाल लिया है। हम बिना किसी भेदभाव के जनता की कार्य करेंगे किसी भी राजनेता के आगे नहीं झुकेंगे मुझे पता है कि नगरपालिका में 1000 से अधिक फाइलें पट्टे की पेंडिंग पडी हैं। उनमें से जितनी भी लीगल फाइलें हैं हम उन सब को पट्टा जारी करेंगे।चाहे कुछ भी हो जावे। इस अवसर पर सैनी समाज जिला अध्यक्ष पूरण सैनी ने काकी चेयरमैन शकुंतला सैनी ने सैनी समाज का मान बढ़ाया है और इन्हें जनता की सेवा कर इस मान को बनाए रखना है । भाजपा के नेता रमन गुलाटी ने संबोधित करते हुए कहा कि रामगढ़ में भाजपा के हॉट अधिक होने के कारण कांग्रेस सरकार द्वारा रामगढ़ की जनता के साथ भेदभाव किया जा रहा है और रामगढ से निकलने वाली सड़क को इतना ऊंचा कर दिया कि कस्बे का गंदा पानी भी बाहर नहीं निकल सकता।

शकुंतला सैनी को क्षेत्र के विकास के लिए बहुत कुछ करना बाकी है लेकिन समय बहुत कम है । इस दौरान राजकुमार तीर्थनी बगड़ तिराया के भाजपा मंडल अध्यक्ष सचिन पालीवाल रिटायर्ड व्याख्याता शिवलाल सैनी और अलवर सैनी समाज अध्यक्ष पूरण सैनी द्वारा सभा को संबोधित करते हुए रामगढ़ क्षेत्र के विकास के लिए बहुत कुछ अपेक्षा जाहिर की। सभा के बाद शकुंतला सैनी द्वारा नगर पालिका में पहुंच चेयरमैन पद संभालने से पहले शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी वार्ड पार्षदों के साथ बाहर खड़ी रही उसके बाद एसडीएम जनक सिंह ने बताया कि शपथ ग्रहण की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपको यह पद कोर्ट के आदेश पर मिला है और कोर्ट के आदेश की पालना मैं आपको यह पद का चार्ज संभाल दिया गया है। मंच संचालन रिटायर्ड व्याख्याता अजीत जैन द्वारा किया गया और अजीत जैन द्वारा भी चेयर चेयरमैन शकुंतला सैनी रामगढ़ कस्बे की सफाई व्यवस्था और  दिन में कस्बे की बेवजह जल्ती लाइटों की और ध्यान आकर्षित कर समस्या समाधान की मांग रखी।  इस दौरान जिला पूर्व अध्यक्ष अमित कुमार सैनी,भाजपा मण्डल अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा ,सचिन पालीवाल, मंडल अध्यक्ष एवं जिला पार्षद राजेश राठी , तिजारा नगर पालिका चेयरमैन झब्बू राम, उमरेण पूर्व प्रधान पप्पू प्रधान ,12गांव प्रधान प्रकाश सैनी, पार्षद चंचल भारद्वाज, डॉक्टर साहब दिन,निवाज खां,पंकज साहू,रिंकू बाबा सैनी सहित 50 से अधिक वार्ड पार्षद मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है