जनप्रतिनिधियों की कार्यशाला में पंचायतीराज व जनसूचना पोर्टल की दी जानकारी

Oct 31, 2022 - 23:03
Nov 1, 2022 - 13:10
 0
जनप्रतिनिधियों की कार्यशाला में पंचायतीराज व जनसूचना पोर्टल की दी जानकारी

गोविन्दगढ (अलवर, राजस्थान) गोविंदगढ़ में  इब्तिदा संस्था व एडिलगिव फाउण्डेशन द्वारा क्षेत्र में चलाए जा रहे महिला अधिकार कार्यक्रम के तहत सोमवार को जनप्रतिनिधियों की कार्यशाला का आयोजन किया गया।
इब्तिदा संस्था के जिला कार्यक्रम समन्वयक एडवोकेट अमरदीप सैनी ने बताया की इस कार्यशाला में 12 ग्राम पंचायत के 30 गांवों से 58 जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। 8 सरपंच, 2 उपसरंपच 40 वार्ड पंच व एक पंचायत समिति सदस्य उपस्थित हुए ।

कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य जनप्रतिनिधियों को पंचायतीराज अधिनियम व जनसुचना पोर्टल पर समान समझ बनाना व ग्राम पंचायत की स्थाई समितियां, ग्राम पंचायत के आय के स्त्रोत, वार्ड सभा, ग्राम सभा, ग्राम पंचायत की बैठको के महत्व और वार्ड पंच, सरपंच की भूमिका व अधिकारों की जानकारी दी गई।
लोकेशन कोओर्डिनेटर मूलचन्द सैनी ने मंच का संचालन किया व सभी जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर इब्दिता संस्था से कार्यक्रम समन्वयक एडवोकेट अमरदीप सैनी, गोविन्दगढ लोकेशन के लोकेशन कोर्डिनेटर मूलचन्द सैनी, फरीद खांन,मन्नालाल,हरीराम, असगर, रेखा, महावीर सैनी, सिलौनीराम, जितेन्द्र कुमार सैनी, रामवीर आदि उपस्थित रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है