मुख्यमंत्री का आदेशो की नही हो रही है पालना पुलिस अनजान या आँख मिचौली का खेल: जावाल क्षेत्र में रात आठ बजे बाद भी बिक रही है शराब

Jun 23, 2023 - 17:56
Jun 23, 2023 - 18:06
 0
मुख्यमंत्री का आदेशो की नही हो रही है पालना  पुलिस अनजान या आँख मिचौली का खेल: जावाल क्षेत्र में  रात आठ बजे बाद भी बिक रही है शराब

सिरोही (रमेश सुथार)

भले ही राजस्थान सरकार ने शराब की दुकानो के लिए खोलने व बंद करने के लिए निर्धारित समय किय्या हो । लेकिन यहां जावाल क्षेत्र में शराब ठेकेदार नियमो को ताक में रखकर देर रात तक शराब की बिक्री करवा रहे है । गनीमत है कि इन ठेकेदारों के विरुद कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से दिनोंदिन हौसले बुलंद होते जा रहे है । शराब दुकान के सेल्समैन उपभोक्ताओं को शराब आठ बजे के बाद व सुबह 10 बझे पूर्व शटर के नीचे, खिड़की या फिर पीछे के दरवाजे से खुलेआम शराब दे रहे है । 
उपभोक्तओं के जेब भारी , वसूल रहे है अधिक राशि  :- दरअसल शराब दुकान के सेल्समैन मनमानी कर ज्यादा मुनाफा के लिए  उपभोक्तओं से प्रिंट राशि से तीस से  चालीस रुपये अधिक वसूल रहे है । लेकिन कोई अधिकारी इस पर कार्रवाई नही कर रहे है । 
 पुलिस पर ठेकेदार भारी, न थानेदार दिलचस्पी ले रहे और न अधिकारी
पुलिस मुख्यालय से किसख्त निर्देशों के बावजूद रात आठ बजे बाद भी शराब की बिक्री बदस्तूर जारी रहती है। कुछ महीनों पहले मुख्यमंत्री ने इस तरह के मामलों को लेकर सम्बंधित थानेदार व वृत्ताधिकारी की जिम्मेदारी भी तय की गई थी, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। जिम्मेदारी से मुंह मोडऩे वाले इन पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई कौन करेगा यह कहना मुश्किल है। पुलिस की नाक के नीचे रातभर शराब की बिक्री हो रही है।  लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। 

सर्वाधिक बिक्री आठ बजे बाद ही
राज्य सरकार के आदेशानुसार प्रदेश में रात आठ बजे बाद शराब की बिक्री करना गैर कानूनी है। वैसे रात आठ बजे बाद ही शराब की सर्वाधिक बिक्री होती है। शराब ठेकों पर रात शटर के नीचे से व दुकानों में निकाली गई खिड़कियों से खुले तौर पर शराब बेची जा रही है।  
ढाबों पर बिक रही अवैध शराब 
दरअसल जावाल के आसपास गांवो के ढाबो पर खुलेआम शराब बिक रही है यहा तक ही नही शराबी  वहां  होटलों में महफ़िल भी जमा लेते है । वही गांवो में भी अवैध रूप से शारब बेची जा रही है । लेकिन पुलिस अनजान है या फिर पुलिस कारवाई में आंख मिचौली कर रही है ।
तीसरी दुकान चला रहे है अवैध 
दरअसल जावाल में ऑनलाइन पर शराब की लाइसेंसधारी दो दुकाने बता रहे है । लेकिन यहां पर तीन दुकाने संचालित है । जिससे ऑनलाइन के अनुसार तीसरी दुकान नियम के विरुद्ध संचालित हो रही है ।  वही जावाल के अम्बेडकर सर्कल के आसपास समेत क्षेत्र में अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है । गनीमत यह है कि अवैध शराब बिक्री पर संबधित महकमे के अधिकारियों की ओर से  थोथी कारवाई होने से हौसले बुलंद हो रहे है । जब इस बारे में महकमे के जिला  अधिकारी से फोन लगाकर बार बार संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नही उठाया । 

इनका कहना ....
ऐसी हमारी जानकारी में नही है , हम तो लगातार गश्त कर रहे है । उसके उपरांत भी आठ बझे बाद शराब बिक्री करते पाए जाने पर  कार्रवाई की जाएगी। 
थानाधिकारी देवेंद्रसिंह कछवाह

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................