जिला कलेक्टर के आदेश हुए प्रभावी: ग्राम पंचायत बैरेर के गबन व भ्रष्टाचार की होगी जांच, तीन सदस्यीय कमेटी गठित

ग्राम पंचायत-बैरेर के गबन व भ्रष्टाचार की लिखित मे 07 बिन्दूओ मे अलवर कलेक्टर को वार्ड पंच कप्तान सिंह और आरटीआई कार्यकर्ता/पत्रकार ने की थी पिछले बुधवार को शिकायत

Sep 22, 2022 - 02:35
 0
जिला कलेक्टर के आदेश हुए प्रभावी: ग्राम पंचायत बैरेर के गबन व भ्रष्टाचार की होगी जांच, तीन सदस्यीय कमेटी गठित

रैणी (अलवर, राजस्थान/ महेश मीणा) अलवर जिले की रैणी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत-बैरेर मे भ्रष्टाचार चरम सीमा पार कर चुका है इसलिए भ्रष्टाचार व गबन के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए सम्बन्धित वार्ड पंच कप्तान सिंह राजपूत ने व आरटीआई कार्यकर्ता/पत्रकार ने अलवर कलेक्टर सहाब को निष्पक्ष व पारदर्शिता से जांच कराने के लिए लिखित मे निवेदन पिछले बुधवार 14/9/22 को अलवर कलेक्टर कार्यालय जाकर किया था जिसकी ऐवज मे अलवर कलेक्टर सहाब ने तुरंत ही निष्पक्ष जांच कराने के आदेश दिए तथा तीन अधिकारियो की टीम गठित कर जल्द से जल्द जांच पारदर्शिता से कराने के निर्देश दिए गए लेकिन सात आठ दिवस बीत जाने के बाद भी जांच कमेटी मौके पर जांच के लिए नही आई तो बुधवार को सुबह कलेक्टर सहाब अलवर को व्हाट्सप के जरिये प्रार्थी ने पुन: निवेदन किया तो बुधवार 21/9/22 दोपहर को 13:45 बजे रैणी पंचायत समिति सहायक विकास अधिकारी भूधर मल मीना ने फोन कर  प्रार्थी को बताया कि जिला परिषद अलवर से आपकी शिकायत की जांच के जांच कमेटी बना दी गई है लेकिन वो कमेटी गुरुवार 22/9/22 को मौके पर आकर आपकी शिकायत की जांच करेगी।
रैणी सहायक विकास अधिकारी मीना ने व्हाट्सप के जरिये बताया कि जांच कमेटी मे दो अधिकारी एईएन व सहायक विकास अधिकारी कार्यालय हाजा से लगाये व एक सहायक विकास अधिकारी रैणी से लगाया है।
इसकी ऐवज मे प्रार्थी ने रैणी सहायक विकास अधिकारी और खण्ड विकास अधिकारी रैणी तथा रैणी एसडीओ सहाब व रैणी एसएचओ महोदया से तथा कलेक्टर सहाब अलवर से जांच के दौरान या इससे आगे पिछे कभी भी कुछ भी खतरा करा सकता है सरपंच बैरेर प्रत्यक्ष रूप से व अप्रत्यक्ष रूप से अपने दलालो के द्वारा इसलिए अपनी स्वयं की सुरक्षा के लिए भी निवेदन किया है लेकिन सुरक्षा के सम्बन्ध मे किसी भी स्तर से कोई प्रतिक्रिया नही दी है किसी ने भी जबकि कलेक्टर सहाब अलवर को दी गई 07 बिन्दूओ मे जो शिकायत दी है उसके बिन्दू संख्या 7 मे अपनी सपरिवार सुरक्षा मुहैया कराने का भी निवेदन किया है।
अब जांच के समय ही पता चल पायेगा कि जांच कमेटी द्वारा कितनी ईमानदारी व पारदर्शिता से जांच की जाती है अथवा वैसे ही लीपापोती कर भ्रष्टाचार के पक्ष मे जांच कमेटी रिपोर्ट दे देती है इस बात का पता तो आगामी समय मे चल पायेगा। 
वैसे शिकायतकर्ताओ  ने चार शिकायत की है और वो चारो ही शिकायत शतप्रतिशत सही है जो आरटीआई से खुलासा हुआ है।
शिकायत मे 15/8/2020 स्वतंत्रता दिवस 2020 मे पूरी तरह से कोरोनाकाल था और बच्चो के स्कूल आने पर सख्त पाबन्दी थी लेकिन फिर सरपंच बैरेर ने बच्चो को दाना(मिठाई) वितरण करने के नाम से 9600/- रुपये गबन कर डकार गया यह शतप्रतिशत सही शिकायत है लेकिन फिर भी पता नही जांच टीम क्या लीपापोती कर लेती है यह आगामी समय बतायेगा इसी तरह से रिकोर्ड मे अंकित कार्यस्थल पर तो आज तक भी सीसीरोड निर्माण कार्य हुआ ही नही है इसलिए यह भी शतप्रतिशत शिकायत सही है और तीसरी यह है कि काम पूर्ण जिस कार्यस्थल पर वास्तव मे तो आज तक भी आधा ही हुआ है लेकिन कार्यस्थल पर पूर्ण दिखा दिया है काम और चौथी  यह है कि जिस कार्यस्थल पर टंकी बनाना दिखा रखा है वहा पर तो आज तक भी कोई टंकी निर्माण हुआ ही नही है इसलिए यह भी शतप्रतिशत सच्चाई के साथ शिकायत है लेकिन सम्बन्धित जांच टीम कैसे जांच करती है यह आगामी समय बतायेगा और शिकायत कर्ताओ को सपरिवार खतरा भी महसूस हो रहा है क्योंकि सरपंच बैरेर के अनेक दलाल है जो इसके इशारे पर प्रार्थी को किसी भी तरह का खतरा पहुंचा सकते है इसलिए प्रशासन प्रार्थी सपरिवार सुरक्षा भी मुहैया कराने की गुहार मिडिया के माध्यम से भी सक्षम अधिकारियो से निवेदन किया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है