नगरपालिका की विशेष बैठक में जमकर हुआ हंगामा: पालिका अध्यक्ष व पार्षदों में जमकर हुई नोकझोंक

Sep 22, 2022 - 03:32
 0
नगरपालिका की विशेष बैठक में जमकर हुआ हंगामा: पालिका अध्यक्ष व पार्षदों में जमकर हुई नोकझोंक

उदयपुरवाटी (झुंझुनूं, राजस्थान/ सुमेरसिंह राव) उदयपुरवाटी नगरपालिका कार्यालय में बुधवार को ईओं हेंमत सैनी ने पक्ष-विपक्ष के पार्षदों द्वारा लिखित में मांग करने पर बोर्ड की विशेष बैठक कमेटियां गठन को लेकर चर्चा करने के लिये बुलाई। बैठक पालिका के सभागार में 11बजे शुरू होनी थी, लेकिन 15 मिनट देरी से 11ः15बजे चैयरमेन रामनिवास सैनी की अध्यक्षता में शुरू हुई। मिटिंग शुरू करते हुये ईओं हेंमत सैनी ने कमेटियां गठन पर चर्चा का एजेडा पढ़ते हुये सबसे पहले चैयरमेन रामनिवास सैनी से बिंदू पर बोलने के लिये आग्रह किया। चैयरमेन रामनिवास सैनी ने विशेष बैठक को अवैध मानते हुये चर्चा से इंनकार कर दिया। सैनी ने बैठक में कहा कि मिटिंग बुलाने से पुर्व 48 घण्टे पहले चैयरमेन व पार्षदों को सूचना देनी होती है। लेकिन आपके द्वारा सूचना दिये हुये 24 घण्टे भी नही हुये है। जिसके बाद में ईओं ने आदेश क्रंमाक बताते हुये चैयरमेन को मिटिंग की समय सीमा पूर्ण होने की बात कही। चैयरमेन ने कहा कि कमेटियों का गठन साधारण सभा में होता है। विशेष बैठक में कमेटियों का गठन नही होता है। ईओं ने कहा कि गठन नही कर रहे है हमारा एजेंडा है कि पालिका बोर्ड की कमेटियों के गठन पर चर्चा करके साधारण सभा में गठन कर देगें। लेकिन चैयरमेन रामनिवास सैनी ने साफ-साफ बैठक करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद में पार्षदों ने ईओं से बैठक पर चर्चा करने के लिये कहा तो चैयरमेन ने मिटिंग नही करने की बात कहते हुये मिटिंग को स्थगित कर दिया। स्थगित होने के बाद में पार्षदों ने उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में बैठक करवाने की मांग करते हुये सदन में ही बैठे रहे। जिसके बाद में विरोध करने वाले पार्षदों ने मिटिंग बुलाने की बात पर चैयरमेन से मांग करते रहे। लेकिन चैयरमेन मिटिंग बुलाने को लेकर तैयार नही हुये। जिसके बाद में पार्षद अब्दुल अजीज कच्छावा ने चैयरमेन का पक्ष लेते हुये कानुन की बात बताने लगे। जिस पर विरोध करने वाले पार्षदों ने कच्छावा का जमकर विरोध किया। विरोध के दौरान सभी पार्षदों की आपस में कहासुनी हो गयी। पार्षदों की कहासुनी ने करीब 2घण्टे तक पालिका में हंगामा जारी रखा। जिसके बाद में ईओं ने स्थिति से एसडीएम व तहसीलदार को अवगत कराया तो तहसीलदार गजेन्द्रसिंह व पुलिस थाने के सीआई बृजेन्द्र सिंह मय जाप्ते के मौके पर पहुचे। तहसीलदार व सीआई ने पुरे घटनाक्रम की जानकारी लेकर बैठक के बारे में पुछताछ की तो चैयरमेन ने कहा कि हमारी बैठक पूरी हो गयी है। उसके बाद भी चैयरमेन व पार्षदों के बीच में बहस चलती रही।

विशेष बैठक में बोर्ड के सदस्यों के अलावा अन्य लोगों ने किया प्रवेश

नगरपालिका की विशेष बैठक में अधिकारी-कर्मचारी व पालिका बोर्ड के सदस्य ही भाग ले सकतें है। लेकिन बूधवार को हुई बैठक में जमकर हंगामा हो गया। हंगामें के दौरान बाहरी लोगों ने प्रवेश करके पार्षदों के साथ में जमकर हाथापाई की। हाथापाई करने वाले लोगों के पास में चैयरमेन रामनिवास सैनी अंदर रहने के लिये इशारा करते नजर आये।
 मिटिंग के दौरान एक पार्षद ने नगरपालिका बोर्ड के समक्ष चैयरमेन रामनिवास सैनी के द्वारा किये गये भ्रष्टाचार को उजागर किया तो चैयरमेन सैनी ने कहा कि आपको 15लाख रूपये दिये है। हराम के खा गये। में खाता हूं तो कुछ काम तो करवाता हुं। पार्षद ने चैयरमेन पर आरोप लगाया कि नगरपालिका में नाला सफाई के 33लाख रूपये के करीब उठाकर खा गये। इतनी बड़ी राशि में तो नाले की सफाई की बजाय नया नाला बन सकता है। वही लाईटों के 1.5 करोड़ रूपये गुपचूप में उठाकर खा गया। उसका पता नही लाईटें आई है या नही आई ये कौन जाने। पार्षदों ने कहा कि सबसे पहले आपकों ही मिटिंग बुलाने के लिये कहा था, आपने नही बुलाई तो ईओं को नियमानुसार मिटिंग बुलानी पड़ी। जिस मिटिंग को आप होने नही दे रहे हो।

पार्षदों ने बाहरी लोगों पर कार्यवाही करने की मांग की

नगरपालिका की विशेष बैठक में बाहरी लोगों ने प्रवेश करके पार्षदों के साथ में हाथापाई पर उतारू होने वाले सभी लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाने की मांग ने की है। पार्षदों का कहना है कि बोर्ड में हमारी बहस तो चलेगी ही बाहरी लोग आकर हस्तक्षेप थोड़ी कर सकते है। ऐसे लोग फिर से मिटिंग के अंदर आने का प्रयास करेंगें। पार्षदों ने कमेटी बनाने को लेकर ईओं व उपाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन  बॉक्स नगरपालिका के करीब 20पार्षदों ने बोर्ड में विभिन्न कमेटियां बनाने की मांग को लेकर ईओं हेमंत सैनी व उपाध्यक्ष रूकसाना बानो को ज्ञापन देकर जल्द कमेटियां गठन की मांग की है।

विशेष बैठक में ये रहे मौजूद 

चैयरमेन रामनिवास सैनी, ईओं हेमंत सैनी, उपाध्यक्ष रूकसाना बानो, पालिका प्रतिपक्ष नेता राजेन्द्र ढे़नवाल, पार्षद रूड़मल सैनी, पार्षद विश्वेश्वरलाल सैनी, शिवदयाल स्वामी, राजेन्द्र मारवाल, संदीप सोनी, राधेश्याम रचेता, गोविन्द वाल्मिकी, माहीर खान, तेजस छीपा, धनश्याम स्वामी, सीताराम जांगिड़, उमेश कुमावत, दिनेश सैनी, शिवप्रसाद चेजारा, संतोष जांगिड़, सुनिता जमालपुरिया, मधु सैनी, शारदा सैनी, इंदिरा सैनी, सुनिता सैनी, माया राठी, दशरथ सिंह शेखावत, गजेन्द्र सिंह शेखावत, अब्दुल अजीज कच्छावा, ज्योति सैनी, रवि सर्पटा, शिशपाल सैनी, महेन्द्र सैनी, श्यामाराम सैनी, अनिल सैनी, अजय तसीड, दीपक बागड़ी, समेत विभिन्न पार्षद मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है