खैरथल की दो नन्ही बालिकाओं ने किया प्रदेश का नाम रोशन

Dec 3, 2022 - 23:28
 0
खैरथल की दो नन्ही बालिकाओं ने किया प्रदेश का नाम रोशन

गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने प्रमाण पत्र और बैंच देकर विश्व रिकॉर्ड होल्डिंग के लिए किया सम्मानित: कस्बे में दौड़ी हर्ष की लहर

खैरथल (अलवर, राजस्थान / हीरालाल भूरानी) तीन माह पूर्व कस्बे की दो नन्ही बालिकाओं जीविका केवलानी और देवांगी लालवानी द्वारा योगा की दो अलग अलग विधाओ में हैरतअंगेज प्रदर्शन कर विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का कारनामा किया गया। बालिकाओं के कोच योगाचार्य हरिओम सैनी ने उक्त दावे को गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के सामने रखा जिस पर गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने जांच कर दोनो बालिकाओं को विश्व रिकॉर्ड होल्डर मानकर अधिकृत रूप से प्रमाण पत्र एव बैंच द्वारा सम्मानित किया।
ज्ञात हो कि सितंबर माह में विधायक दीपचंद खैरिया तथा अनेक पार्षदों व अधिकारियो की मौजूदगी में हुए जिला स्तरीय योगा प्रतियोगिता में छत्रपति शिवाजी योगा एवं मार्शल आर्ट क्लब के अनेक बच्चों ने शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल हासिल किए थे। इसी प्रतियोगिता में जीविका केवलानी (7 वर्ष) ने चक्रासन तथा देवांगी लालवानी (7 वर्ष) ने भूनमन आसन में अद्भुत प्रदर्शन किया।  क्लब के कोच तथा उपस्थित अतिथियों के सामने हुई इस प्रतियोगिता की वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए रिकोर्डिंग भी की गई थी जिसे गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड को भेजा गया था।
आज प्रमाण पत्र तथा बैच से नवाजे जाने पर छत्रपति शिवाजी योग व मार्शल आर्ट क्लब द्वारा विद्यार्थीयों एवं अभिभावको के साथ सेठ गोपाल दास स्कूल प्रांगण में दोनो बालिकाओं का भव्य स्वागत कर मिठाई वितरित की गई। उल्लेखनीय है कि पूर्व में क्लब की छात्रा एवं कोच हरिओम सैनी की पुत्री कंचन सैनी ने भी शीर्षासन में विश्व कीर्तिमान बनाया था जिस पर उपखंड प्रशासन द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया तथा राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी जयपुर बुलाकर मुलाकात कर बधाई दी थी।  आज हुए इस कार्यक्रम में वरिष्ठ अध्यापक रतन लाल यादव, अध्यापक शिवदयाल, गोविंद लालवानी, प्रमोद केवलानी, अमित शर्मा, मनोज शर्मा, नवीन जिंदल के साथ अनेक गणमान्य लोग एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है