मुख्यमंत्री गहलोत की नीतियों की आलोचना पर जताया आक्रोश , पेट्रोल व डीजल में वेट दरें कम करने की मांग

भाजपा युवा मोर्चा का विरोध प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

Nov 11, 2021 - 23:41
 0
मुख्यमंत्री गहलोत की नीतियों की आलोचना पर जताया आक्रोश , पेट्रोल व डीजल में वेट दरें कम करने की मांग

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार) केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करते ही भाजपा प्रदेश की गहलोत सरकार पर लगातार पेट्रोल डीजल पर वेट की दर कम करने की मांग कर रही है इसी मांग को लेकर भाजपा युवा मोर्चा गहलोत सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर गई है युवा मोर्चा सिरोही के तत्वाधान में जिला कलेक्ट्रेट पर भाजपा ने आक्रोश रैली कर विरोध प्रदर्शन किया। गहलोत सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन के बाद भाजपा युवा मोर्चा ने पेट्रोल-डीजल में वेट दरों को कम करने की मांग का मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद को सौंपा। भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष लोकेश खण्डेलवाल ने बताया कि केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है मगर राजस्थान में अभी तक पेट्रोल-डीजल में वैट दरों को कम नहीं किया गया है  इसी के विरोध में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश व्यापी हल्ला बोल आंदोलन के तहत गुरुवार को जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित एवं भाजयुमो कार्यक्रम संयोजक दीपेंद्रसिंह पीथापूरा, सहसंयोजक अनिल प्रजापत के नेतृत्व में जबरदस्त नारेबाजी करके सरकार को कटघरे में खड़ा किया और मुख्यमंत्री गहलोत को विकास में फिर फिसड्डी बताया।धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार को जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है उन्होंने कहा कि राज्य में पेट्रोल डीजल पर वैट की दर देश में सर्वाधिक है राजस्थान मे महंगा ईधन होने से आमजन, व्यापारी एवं सभी वर्ग प्रभावित हो रहे हैं। कांग्रेस सरकार की नीतियों की निंदा करते हुए पुरोहित ने कहा कि पेट्रोल पर 36 एवं डीजल पर 26 प्रतिशत वेट प्रति लीटर और 3 साल में 4 बार वेट बढ़ाकर कोरोना महामारी में भी गहलोत ने राज्य की जनता के साथ वादाखिलाफी और अन्याय किया है। इसी प्रकार पूर्व जिलाध्यक्ष कमलेश दवे ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के साथ आमजन को राहत दी है वहीं राजस्थान की कांग्रेस सरकार से भी केंद्र ने राज्य को वेट कम कर जनता को राहत देने की अपील की है और कहा है कि राज्यों का बोझ कम करें लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री बहाने बना रहे हैं। जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी ने सरकार व निर्दलीय विधायक पर तीखे हमले बोले और मुख्यमंत्री से कहा कि आपको वेट कम करने में शर्म क्यों आ रही है देवासी ने बात-बात पर राज्य सरकार की पैरवी करने वाले निर्दलीय विधायक लोढ़ा की तरफ इशारा कर कहा कि वे जवाब दें कि पेट्रोलियम पदार्थों मे वेट की कमी को लेकर जनता के लिए क्यों नहीं बोल रहे, देवासी ने कहा कि मंत्री बनने की लोलुपता मे जनता के हितों की अनदेखी उन्हें भारी पड़ेगी। देवासी ने केंद्र की मोदी सरकार के कोरोना महामारी में किए अभूतपूर्व कार्यों की प्रशंसा कर कहा कि संकट के समय लोगों को मुफ्त राशन, वैक्सीन और नकद सहायता आदि पहुंचाकर आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को प्रधानमंत्री ने मजबूत किया है। 
भाजयुमो कार्यक्रम संयोजक दीपेंद्रसिंह ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर चेतावनी देकर कहा कि यह तो एक अंगड़ाई है आगे हम सड़कों पर उतरकर लड़ाई लड़ेंगे। इसी तरह भाजयुमो मंडल अध्यक्ष गणपतसिंह निंबोड़ा ने कहां की भाजयुमो लगातार जनता की आवाज उठा रहा है और आगे भी यह संघर्ष जारी रहेगा। जिला उपाध्यक्ष दिलीपसिंह मांडानी ने जिले के प्रभारी मंत्री प्रमोद भाया के दौरे को ढकोसला और मात्र औपचारिकता बताया और कहा कि उनके दौरे से जिले को कोई फायदा नहीं है। आंदोलन के तहत जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया और ज्ञापन के जरिए मांग की कि जल्द ही राज्य सरकार वैट दरों में कमी करें नहीं तो भाजपा बड़े स्तर पर आंदोलन करेगी।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................