शीतलहर ने जकड़ा, गलन भरी हवा ने जीना किया मुहाल, शाम ढलने के बाद ठंड हुई और तीखी

Jan 2, 2022 - 15:57
 0
शीतलहर ने जकड़ा, गलन भरी हवा ने जीना किया मुहाल, शाम ढलने के बाद ठंड हुई और तीखी

भीलवाडा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) वस्त्रनगरी में शनिवार को एक बार फिर शीतलहर ने लोगों को जकड़ लिया। ऐसे में नववर्ष की शुरुआत कड़ाके की सर्दी से हुई है। पहले बारिश, फिर कोहरा व अब शीतलहर ने लोगों को जकड़ लिया है। दिनभर सर्द हवा चलने से मौसम में गलन रही। इससे दिनभर लोगों की कंपकंपी छूटती रही। धूप भी बेअसर साबित हुई। जिससें वस्त्रनगरी के नागरिक सुबह शाम अलाव का सहारा लेने पर मजबूर हैं। एक सप्ताह से मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। इस कारण से लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से बदल गई है। शहर सुबह के समय कोहरे के आगोश में है। दिन बढऩे के साथ ही शीतलहर चलने से कंपकंपी छूटती रही। घरों की छतों पर रखी टंकियों का पानी भी बर्फ की तरह ठंडा हो गया है। तेज सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हो रही है। लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए है। वाहन चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। घरों व बाजारों में सर्दी से बचने के लिए अलाव ही सहारा बने हुए है। पोहा, कचौरी-समोसे, चाय की दुकानों पर भीड़ नजर आई।
गौरतलब है कि शुक्रवार को दोपहर 1 बजे आसमान में हल्की धूप निकलने से लोगों ने मौसम में कुछ सुधार की उम्मीद लगाई थी। लेकिन शनिवार को सुबह कोहरे के साथ चली ठंडी हवाओं ने लोगों की उम्मीद को धुंधला कर दिया। शीतलहर से गलन बढ़ गई और लोगों को घरों में भी ठिठुरन महसूस हुई। वहीं दिन भर चली ठंडी हवाओं के कारण लोग घरों में रहने को मजबूर रहे। ठंड से बचने के लिए लोगों ने घरों में हीटर, अंगीठी आदि की मदद ली। वहीं बाहर भी ठंड से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया।

  • अलाव बने सहारा, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

भीलवाड़ा शहर में सर्दी का असर बाजार पर देखा गया। ग्राहकों की कमी को देखते हुए दुकानदारों की रुचि भी अलाव तापने में ही ज्यादा रही। कोहरे और ठंड के कारण अब जहां लोग सुबह जरूरी काम होने पर भी घरों से निकल रहे हैं, तो वहीं पाला पड़ने के कारण सड़कों पर सन्नााटा पसरा रहता है, तो वही ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने ठंड के असर को कम करने के लिए मोटे अनाज का सेवन करना प्रारंभ कर दिया है, जिसमें लोग गेहूं के आटे की जगह मक्का के आटे का प्रयोग करते देखे जा रहे हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है