सरकारी गाइडलाइंस की पालना करके ही कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है- विश्वेंद्र सिंह

Apr 22, 2021 - 06:56
 0
सरकारी गाइडलाइंस की पालना करके ही कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है- विश्वेंद्र सिंह

डीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन) ड़ीग में  बुधवार को आयोजित कोरोना समीक्षा बैठक में पूर्व मंत्री विधायक विश्वेंद्र सिंह ने उपखंड में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा करते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों से सरकारी गाइडलाइंस की पालना करने और अधिक से अधिक को  वैक्सीन लगवाने की अपील की।
 उन्होंने कहा की कोरोना की दूसरी विश्वव्यापी लहर कई गुना तेज है इसलिए  हमको इससे बचने के लिए सतर्क और सजग रहने की आवश्यकता है। बिधायक सिंह ने डीग उपखंड में कोरोना रोगियों की बढ़ती हुई संख्या पर चिंता जताते हुए लोगों से आग्रह किया कि वह बेवजह घरों से नहीं निकले, चेहरे पर मास्क अवश्य लगाएं तथा सार्वजनिक स्थानों पर आपस में 2 गज की दूरी बनाकर रखें। सरकार  1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाने जा रही है ।  इसलिए अधिक से अधिक व्यक्ति वैक्सीन लगवाएं ताकि कोरोना की चैन को तोड़ा जा सके।  उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश भी दिए।  एसडीएम हेमंत कुमार ने बताया कि उपखंड में कोरोना रोगियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। इसके लिए ड़ीग कस्बे को 22 भागों में विभाजित कर प्रत्येक भाग में एक बीएलओ और एक आशा सहयोगिनी को नियुक्त किया गया है।  तथा बीएलओ   और कंट्रोल रूम के  टेलीफोन नंबर प्रत्येक घर पर चस्पा कर दिए गए हैं।म इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र की  प्रत्येक पंचायत में स्कूल प्रिंसिपल को इसके लिए प्रभारी बनाया गया है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति बाहर से आता है या जुकाम खांसी बुखार से पीड़ित है। तो इसकी सूचना लोग बीएलओ और प्रिंसिपल तथा कंट्रोल रूम पर दें। उनकी सूचना पर उस व्यक्ति के यहां टीम भेजी जावेगी जो उसकी स्कैनिंग कर जांच व उपचार की व्यवस्था करेगी। उन्होंने बताया की डी कस्बे के गेट क्षेत्र में और गांव सामई में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। उप खंड में अब तक 30 हजार लोगों को कोबिड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं। तथा 5 हजार  परिवारों को चिरंजीवी मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ा जा चुका है ।पालिका अध्यक्ष निरंजन टकसालिया ने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकारी गाइड लाइंस की गंभीरता से पालना करने की अपील की। इस मौके पर कुंवर अनिरुद्ध सिंह पालिका उपाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा मेवाराम पटवारी पंकज भूषण गोयल पार्षद धीरज टीटू मुकेश फौजदार धर्मेंद्र शर्मा पूर्व पार्षद बृजराज सिंह बृजेंद्र जायसवाल सोमीअरोड़ा भारत टकसालिया सहित बड़ी   संख्या में पालिका पार्षद और काग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................