हरीशेवा धर्मशाला ने बांटी 2000 शीशी आयुर्वेदिक निरोग धारा

256 राशन सामग्री किट और 1584 बिस्कुट के पैकेट का वितरण

Jun 10, 2021 - 00:09
 0
हरीशेवा धर्मशाला ने बांटी 2000 शीशी आयुर्वेदिक निरोग धारा

भीलवाड़ा (राजस्थान) कोरोना से निवृत्ति निमित्त हरी शेवा उदासीन आश्रम में हो रहे विविध पाठ पारायण हवन यज्ञ जारी,  सुख चाहो तो सेवा करो सुख चाहो तो सुमिरन करो के मूल मंत्र की कड़ी में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में हरी शेवा उदासीन आश्रम  सुमिरन प्रकल्प एवं  हंसगंगा हरिशेवा चेरिटबल ट्रस्ट व हरिशेवा धर्मशाला द्वारा खाद्य सामग्री वितरण की सेवा का सिलसिला जारी है । इस से पहले महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन के सानिध्य में प्रथम खेप में दो सौ किट राशन सामग्री जरूरतमंद व्यक्तियों तक पहुंचाया गया तथा और भी आवश्यकता महसूस होने पर  56 किट और बाँटे जा रहे हैं ।इसके साथ ही बच्चों के लिए 1584 पैकेट बिस्कुट भी वितरित किए गए । यह  सामग्री हरिशेवा धाम के सेवादार हेमन भोजवानी व उनके सारथि हरीश राजवानी के द्वारा अन्नपूर्णा रथ के माध्यम से कच्ची बस्तियों में पहुँचाई जा रही है । 
कोरोना से बचाव के लिए आयुर्वेदिक दवाई निरोग धारा की 2000 शीशी भी वितरित की जा रही है । महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम जी उदासीन ने बताया कि इस निरोग धारा की एक बूँद मास्क के अंदर लगाकर तथा मास्क को रगड़कर पहनने से किसी भी प्रकार के वायरस को दूर भगाएगा। इसे एक गिलास जल में एक से दो बूँद डालकर पीने से  सिर दर्द , पेट दर्द , गैस,उल्टी व दस्त में दो बून्द पताशे या पानी के साथ लेने में व सर्दी जुकाम में एक बून्द डाल कर भाप लेने से लाभ होगा। 
साथ ही सम्पूर्ण विश्व से कोरोना महामारी दुःख निवारण हेतु आश्रम में चल रहे 51 दिवसीय शतचंडी पूजन हवन यज्ञ के आज चौदहवें दिन प्रातः सत्र में हवन यज्ञ में महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम जी उदासीन , संत मयाराम , बालक मंडली सिद्धार्थ , इंद्रदेव , मिहिर व कुणाल के साथ चाँदमल सोमानी विभाग संघ चालक , राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ  चित्तौड़ प्रान्त के प्रान्त सेवा प्रमुख रवीन्द्र कुमार जाजू ,नगर परिषद सभापति राकेश पाठक , भाजपा ज़िला अध्यक्ष लादूलाल तेली , व अशोक मून्दड़ा सनातन सेवा समिति , आश्रम के सचिव हेमंत वच्छानी , ट्रस्टी गोपाल नानकानी, कन्हैया मोरयानी  , मुंबई से आयीं संगीता बालानी आदि उपस्थित रहे।

  • रिपोर्ट- बृजेश शर्मा 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................