शिकायत के बाद भी विद्यालय भवन निर्माण में ठेकेदार की मनमर्जी, धड़ल्ले से कर रहा घटिया सामग्री का उपयोग

शिकायत के बाद भी विद्यालय भवन निर्माण ने ठेकेदार की मनमर्जी व भष्टाचारी के चलते धड़ल्ले से हो रहा घटिया सामग्री का उपयोग

Dec 24, 2020 - 04:07
 0
शिकायत के बाद भी विद्यालय भवन निर्माण में ठेकेदार की मनमर्जी, धड़ल्ले से कर रहा घटिया सामग्री का उपयोग

कामां (भरतपुर/राजस्थान) भरतपुर जिले के कामा कस्बे के गांव चकनदोला में राजकीय प्राथमिक विद्यालय में 962000 रुपए की लागत से विद्यालय में दो कमरों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिसमें ठेकेदार की मनमर्जी के चलते घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है घटिया सामग्री को लेकर 1 हफ्ते से ग्रामीण छात्र छात्राओं के अभिभावक लगातार शिकायतें कर रहे हैं लगातार शिकायतें करने पर भी ठेकेदार आनन-फानन में कार्य करवा कर भुगतान उठाना चाहता है यदि समय रहते घटिया सामग्री पर प्रशासन के अधिकारियों ने कोई कार्यवाही नहीं की तो आने वाले समय में कभी भी छात्र छात्राओं के साथ विद्यालय परिसर में बड़ा हादसा हो सकता है जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।

साथ ही पूर्व सरपंच आसीन खान ने बताया कि जब ठेकेदार से घटिया सामग्री को लेकर काम बंद करवाने के लिए कहा गया तो ठेकेदार ने पूर्व सरपंच आसिम खान पर 15% कमीशन लेने का आरोप भी लगाया है साथ ही जब विद्यालय के प्रधानाध्यापक से इस बारे में बातचीत की गई तो विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि आसींद सरपंच स्वयं हमारे पास घटिया सामग्री के निर्माण कार्य को लेकर आए थे तभी तुरंत हमने ठेकेदार को फोन पर निर्माण कार्य में चल रहे घटिया सामग्री की शिकायत की जिस पर ठेकेदार ने कहा कि जितनी शिकायत करनी है कर लो मेरा कुछ कोई कुछ भी नहीं कर सकता ।
वहीं दूसरी तरफ जब ठेकेदार को पता चला कि G EXPRESS NEWS के मीडियाकर्मी के विद्यालय परिसर में पहुंचने से पहले ही आनन-फानन में ठेकेदार ने विद्यालय परिसर से घटिया सामग्री को अन्य स्थान पर ट्रैक्टर की सहायता से पहुंचा दिया।

  • रिपोर्ट - हरीओम मीणा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................