डीग के गांव चुल्हेरा में ग्रामीण जलभराव व कीचड़ के चलते नारकीय जीवन जीने को मजबूर

Oct 4, 2021 - 04:06
 0
डीग के गांव चुल्हेरा में ग्रामीण जलभराव व कीचड़ के चलते नारकीय जीवन जीने को मजबूर

डीग / भरतपुर / पदम् जैन 

डीग- 3 सितंबर ड़ीग उपखंड के गांव चुल्हेरा में बिगत  3 बर्ष से आम रास्तों में जलभराव व कीचड़ के चलते गांववासी नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।
 चुल्हेरा निवासी कृष्णा गुर्जर ने बताया कि गांव के आम रास्तों पर पिछले 3 साल से जलभराव व कीचड़ की समस्या बनी हुई है ।जिसके चलते बच्चों ,महिलाओं व आमजन का इन रास्तों से निकलना दूभर हो रहा है। इस समस्या को लेकर ग्रामीणों द्वारा ग्राम पंचायत प्रशासन के साथ उप जिला प्रशासन को लिखित व मौखिक रूप में परिवाद दिया है। लेकिन आज तक इस समस्या को लेकर ना तो ग्राम पंचायत और ना ही उप जिला प्रशासन गंभीर है। जिसके चलते गांव वासियों को आज भी कीचड़ व पानी में से होकर निकलना पड़ रहा है। और आये दिन बच्चे व महिलाओं के साथ आमजन चोटिल हो रहे हैं।  जलभराव की स्थायी समस्या के कारण यंहा मच्छर पैदा हो गए हैं जिसके कारण ग्रामीण मच्छर जनित बीमारियों से बेहद परेशान हैं। ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि अजीम खान ने बताया कि 3 साल पहले चंबल प्रोजेक्ट के तहत गांव में पाइप लाइन डाली गई थी जिसके फलस्वरुप गांव के आम रास्ते क्षतिग्रस्त हो गए तभी से यंहा जलभराव व कीचड़ की समस्या बनी हुई है। वहीं पिछले डेढ़ साल से कोरोना व पंचायत चुनाव के चलते आचार संहिता लगी होने के कारण विकास कार्य नहीं हो पाए है। अब टेंडर करा दिए गए हैं जल्द ही गांव के आम रास्तों को दुरुस्त कराया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................