तालाब में नहाते समय डूबने का सिलसिला नहीं ले रहा रुकने का नाम, अब तालाब के पानी को किया जा रहा खाली

प्रशासन ने लिखवाए बोर्ड, श्रद्धालुओं ने धता बताते हुए किया नहाने का प्रयास

Nov 7, 2021 - 23:25
 0
तालाब में नहाते समय डूबने का सिलसिला नहीं ले रहा रुकने का नाम, अब तालाब के पानी को किया जा रहा खाली

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/संजय बागड़ी)  बीबीरानी कस्बे में बीबीरानी माता का मंदिर स्थित है। जिसके सामने एक तालाब बना हुआ है जिसमे काफी मात्रा में पानी भरा हुआ रहता है। शनिवार को पानी के अंदर डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिसकी सूचना मृतक के भाई ने पुलिस को दी। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक के भाई गुरमीत निवासी फूल बाग भिवाड़ी ने पुलिस में दी रिपोर्ट में बताया कि उसका भाई कुलवंत सिंह बीबीरानी माता मंदिर तालाब में नहाने के लिए उतर गया था जो कि अचानक डूबने लग गया,पानी में उसका कोई अता-पता नहीं लगा। इस दौरान परिजनों की चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के कुछ लोगों ने उसे पानी में खोजा ओर बाहर निकाल कर कोटकासिम सीएचसी अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

  •  दो माह पूर्व भी एक युवक की इसी तालाब में डूबने से हुई थी मौत

बीबीरानी माता मंदिर तालाब में गत माह भी सारणवास गांव के एक युवक की डूबकर मौत हो गई थी। जिसके बाद प्रशासन ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए यहां पर सूचना बोर्ड भी लिखवा दिए,बावजूद इसके तालाब में नहाने ले लिए उतरने वाले लोगों की तरफ से लापरवाही देखने को मिली। नतीजा यह रहा कि एक व्यक्ति को ओर अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

  • अब तालाब से पानी को किया का रहा है खाली

इन घटनाओं से सबक लेते हुए तालाब की गहराई और उसके पेंदे में जमा कीचड़ को देखते हुए तालाब के अंदर भरे हुए पानी को मोटर द्वारा बाहर निकाला जा रहा है। रविवार को सुबह से शाम तक पंप द्वारा माता मंदिर तालाब को खाली करने की कार्रवाई चली। तालाब के अंदर पानी खत्म होने के बाद तालाब में डूब कर मरने कि घटनाओं पर ब्रेक लग जाएगा।

  • सूचना बोर्ड की अनदेखी पद रही लोगों पर भारी

बता दें माता बीबीरानी में क्षेत्र के लोगों की बड़ी आस्था और विश्वास है और इस कारण लोग तालाब में नहाने को उतार जाते हैं। लोगों का मानना है कि इस तालाब में नहाने से खाज खुजली और अन्य प्रकार के चर्म रोग दूर हो जाते हैं। इसी के चलते लोग इस तालाब में नहाने के लिए उतर जाते हैं ओर पेंदे में जमे कीचड़ में फंस कर अपनी जान गंवा देते हैं। प्रशासन द्वारा सूचना बोर्ड भी लिखवा दिए गए हैं जिन पर स्पष्ट शब्दों में तालाब में नहाना व कपड़े धोने कि मनाही हे। बावजूद इसके लोगों का नहाने और कपड़े धोना बन्द नहीं हो रहा है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................