शहीद स्मारक जयपुर में होने वाले महापड़ाव को राजस्थान कीर कहार महासभा ने दिया समर्थन

Sep 27, 2023 - 19:10
Sep 27, 2023 - 19:28
 0
शहीद स्मारक जयपुर में होने वाले महापड़ाव को राजस्थान कीर कहार महासभा ने दिया समर्थन
शहीद स्मारक जयपुर में होने वाले महापड़ाव को राजस्थान कीर कहार महासभा ने दिया समर्थन

उदयपुरवाटी (सुमेरसिंह राव) शहीद स्मारक जयपुर में होने वाले महापड़ाव को राजस्थान कीर कहार महासभा ने अपना समर्थन दिया है  कीर कहार मेहरा भोई केवट समाज आरक्षण संघर्ष समिति (राज.) ने  केवट विकास बोर्ड गठन सहित ग्यारह सूत्री मांगों के संबंध में 29 सितंबर, 2023 को शहीद स्मारक, जयपुर में महापड़ाव का निर्णय लिया है। 
आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष उमाशंकर कहार सहित संगठन के अन्य पदाधिकारी पिछले कुछ दिनों से राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से लोगों के बीच पीले चावल बांटकर अधिकाधिक संख्या में महापड़ाव में पहुँचने की अपील कर रहे हैं।  केवट वंशीय कीर कहार मेहरा भोई धींवर समाज केवट विकास बोर्ड, वर्ष 2018 के आरक्षण आंदोलन के दौरान लगे मुकदमों की वापसी, संभाग स्तर पर छात्रावास के लिए निशुल्क भूमि आंवटन, आबादी के अनुपात में राजनीतिक भागीदारी, समाज के परम्परागत व्यवसायों के संवर्धन एवं रोजगार के लिए कार्य नीति सहित ग्यारह सूत्री मांगें कर रहा है। 
राजस्थान कीर कहार महाभा के प्रदेश संयोजक डाॅ.शिवभगवान कश्यप ने बताया कि कीर कहार केवट समाज राजनैतिक, सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक रूप से अत्यंत पिछड़ा हुआ है। यह समाज नाव चलाना, मछलीपालन, नदी पेटा काश्त भूमि पर सब्जियां उगाना, टोकरी बनाने जैसे परम्परागत व्यवसायों पर निर्भर रहा है। वर्तमान में समाज के परम्परागत व्यवसाय संकटापन्न स्थिति में है। इसलिए हमारी राज्य सरकार से मांग है कि समाज के समुचित विकास और उत्थान के लिए हमारी मांगों पर सुनवाई करें।  बुधवार को राजस्थान कीर कहार महासभा की बैठक में समाज हित को ध्यान में रखते हुए महासभा ने इस महापड़ाव को अपना समर्थन जारी किया और समाज जनों को अधिकाधिक संख्याबल के साथ  महापड़ाव में शामिल होने की अपील की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................