माँ अन्नपूर्णा की कृपा से हरीशेवा उदासीन आश्रम में बनेगी विश्व की सबसे बड़ी रोटी

Oct 7, 2023 - 20:40
Oct 7, 2023 - 20:42
 0
माँ अन्नपूर्णा की कृपा से हरीशेवा उदासीन आश्रम में बनेगी विश्व की सबसे बड़ी रोटी

भीलवाड़ा ( राजकुमार गोयल ) भीलवाड़ा दिनांक 8 अक्टूबर  रविवार को महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम जी के आशीर्वाद एवं सानिध्य में हरीशेवा उदासीन आश्रम के पावन प्रांगण में सनातन संस्कृति को बढ़ावा देने हेतु विश्व की सबसे बड़ी रोटी बनायी जा रही है । 
यह अनूठा आयोजन भाजपा जिला प्रवक्ता राजस्थानी जनमंच अध्यक्ष कैलाश सोनी  द्वारा किया जा रहा है । उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस विशालकाय रोटी को बनाने हेतु 2000 ईटो पर शुद्ध मिट्टी का लेप कर एवं 1000 किलो कोयले से एक चूल्हा बनाया गया है । 151 किलो का वजन और 11x 11 फीट व्यास की विशालकाय रोटी को एक स्टील के 20 फीट के लंबे पाइप  से बेला जाएगा । लगभग 70 एम एम की मोटी रोटी को बनाने के लिए एक विशेष प्रकार का विशालकाय तवा तैयार किया गया है जिसकी लंबाई चौड़ाई 16 फीट x 12 फीट और इसका वजन 1000 किलो है ।  इस रोटी को बनाने के लिए विशेष हलवाइयों की टीम रहेगी। 
माँ अन्नपूर्णा की कृपा से सर्वप्रथम आश्रम के आचार्य पंडित सत्यनारायण शर्मा एवं पंडित मनमोहन शर्मा द्वारा वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ कपूर धी की बाती से अग्नि प्रज्वलित की जाएगी । तत्पश्चात् विश्व की सबसे बड़ी रोटी बनाने का विश्व कीर्तिमान के लिए कार्यक्रम आरंभ किया जाएगा ।
महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम जी ने बताया कि ये एक अनूठा अद्भुत रोमांचित करने वाला सनातन संस्कृति को आगे बढ़ाने वाला विश्व की सबसे बड़ी रोटी बनाने का विश्व रिकॉर्ड हरीशेवा आश्रम परिसर में आयोजित किया जा रहा है जिसकी आश्रम परिसर में तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं । 
इस कार्यक्रम की लाइव रिकॉर्डिंग भी की जाएगी । इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने के लिए लिम्का बुक का रिकॉर्ड , इंटरनेशनल बुक ऑफ़ रिकॉर्ड मे भी आवेदन दिया गया है ।  इस अद्भुत आयोजन में सभी श्रद्धालु आमंत्रित रहेंगे । इसके बाद इस रोटी और साथ में बनायी गई पंचकुटा की सब्जी का महाप्रसाद आने वाले हजारों श्रद्धालुओं , भक्तों व आमजन मे वितरित किया जाएगा ।  इससे पहले वर्ष 2012 में गुजरात में विश्व की सबसे बड़ी रोटी जिसका वजन 145 किलो एवं यास 10 फिट गुणा 10 फिट का था , गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................