खुले में रखा ट्रांसफार्मर दे रहा हादसे को दावत

Oct 11, 2023 - 19:16
Oct 11, 2023 - 19:54
 0
खुले में रखा ट्रांसफार्मर दे रहा हादसे को दावत

लक्ष्मणगढ़ (अलवर/ कमलेश जैन) खुले में ट्रांसफार्मर रखकर विद्युत विभाग आम लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहा है। अधिकांश ट्रांसफार्मरों बिना जालियों की लगे हैं। इनके खुले तार लटक रहे हैं। बरसात के मौसम में हादसों का खतरा और बढ़ जाता है। इसके बाद भी विभाग का इस ओर ध्यान नहीं है।
बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर रखने के लिए तमाम नियम बनाए गए हैं। इनमें ट्रांसफार्मर को चबूतरे पर रखना चाहिए। ट्रांसफार्मर में आने वाली सप्लाई के तारों में गार्डिंग लगी होना आवश्यक है। ट्रांसफार्मर को जाली के घेरे में रखना जरूरी है। लेकिन, विभाग द्वारा नियमों से खिलवाड़कर ट्रांसफार्मर रख दिए गए हैं। जिससे आम लोगों को करंट आने का भय बना रहता है। इसके नजदकी से आने- जाने पर करंट लगने की संभावना बनी रहती है। मालाखेड़ा रोड स्थित रोणीजा मोड खुले में ट्रांसफार्मर रखा गया है। जिसके आस-पास जाली का घेरा नहीं बनाया गया है, केवल खुले में ट्रांसर्फामर लगा दिया है। जिससे आस-पास के लोगों को इसके पास से गुजरने पर करंट का भय  है। इस मार्ग से होकर स्कूली बच्चों का आवागमन बना रहता है ।बच्चों के चपेट में आने की संभावना रहती है, जिससे उनकी अधिक देखरेख करना पड़ती है। इसके बाद भी अधिकारी मौन बने हुए हैं। जिससे किसी बड़ी घटना होने से भी इंनकार नहीं किया जा सकता है। आम लोगों को करंट का भय बना रहता है। लटक रहे जर्जर तारों के कारण भी खतरा बना रहता है। मोहल्लों में लटक रहे जर्जर तारों के टूटकर गिरने की संभावना होती है। कई बार टूट कर गिर भी चुके हैं। लेकिन, अभी तक जर्जर तारों को नहीं बदला गया है। गीली होने के कारण करंट जमीन में भी दौड़ जाता है, जिससे करंट लगने की अधिक संभावनाएं होती हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................