संवेदनशील मतदान केंद्रों का जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण

स्कूली बच्चों के माध्यम से  स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान के लिए दिया माता-पिता को संदेश

Nov 23, 2023 - 21:27
 0
संवेदनशील मतदान केंद्रों का जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण

कोटपुतली बहरोड़ ( भारत कुमार शर्मा) जिला कलेक्टर  शुभम चौधरी ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बनाए गए  मतदान केंद्रों क्रमशः  सरुंड, सुंदरपुरा, गोपालपुरा, कंवर नगर, नवरंगपुरा, चानचकी बस्ती के वलनरेबल व अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वहां की वास्तविक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से तमाम मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा कोटपूतली-बहरोड़ जिले के अति संवदेनशील व संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया जा चुका है तथा अन्य बूथों का भी लगातार निरीक्षण जारी है और संवेदनशील तथा अति संवेदनशील बूथों के लिए पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स द्वारा फ्लैग मार्च भी किया गया है । उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की जा रही है।
  चौधरी स्कूल के बच्चों से संवाद करते हुए नव मतदाताओं को जागरूक करने के लिए भावी मतदाताओं से संवाद किया।  नव मतदाताओं को मतदान का महत्व समझाया और बच्चों को यह संदेश भी दिया कि वह अपने माता-पिता से कहें कि मतदान करते समय धर्म, जाति, लिंग, व किसी भी प्रकार के प्रलोभन में ना आकर निष्पक्ष व निर्भय होकर मतदान करें जिससे सशक्त लोकतंत्र का निर्माण हो सके। इसी क्रम में उन्होंने  मतदान केन्द्रों पर मौजूद व आसपास रहने वाले नागरिकों से बातचीत की। मतदान केन्द्र के आसपास की रिहायश, अप्रोच रोड, पैरामीटरी बाउंड्री आदि की जानकारी ली। लोगों से सी-विजिल एप का अधिक से अधिक उपयोग करने की अपील की और कहा कि अगर कहीं भी लगता है कि आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है या चुनाव प्रक्रिया में किसी भी वस्तु का गलत उपयोग हो रहा है तो तत्काल सूचना दें ताकि उस पर प्रभावी कार्यवाही हो सके।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है