कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा की बैठक हुई आयोजित

Dec 18, 2023 - 19:56
 0
कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा की बैठक हुई आयोजित

 कोटपुतली बहरोड़ (भारत कुमार शर्मा )
 कोटपुतली बहरोड़:- कलेक्टर  शुभम चौधरी ने अधिकारियों को जानकारी देते हुए कहा कि जिले में “विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ में  और ग्राम पंचायतों में केन्द्र सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं संबंधी लक्षित और पात्र लाभार्थियों को आवश्यक सुविधाएं सुलभ कराने का महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहा है। कलेक्टर शुभम चौधरी ने यात्रा के संबंध में विभिन्न निर्देश कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान दिये।संपर्क पोर्टल, लोकायुक्त प्रकरणों  को शीघ्र  निस्तारित करने के लिए निर्देश दिए।जिला कलेक्टर ने राजस्थान संपर्क पोर्टल, लोकायुक्त  पर दर्ज विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों की स्थिति की समीक्षा की तथा निस्तारण के औसत समय को कम करने के निर्देश दिए।उन्होंने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि पोर्टल पर दर्ज प्रकरण 15 दिन में आवश्यक रूप से निस्तारण हो जाए।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कार्य किया जाए, साथ ही विभागीय अधिकारी स्वयं भी प्रकरण के जवाब का अवलोकन करने के पश्चात ही पोर्टल पर अपलोड करवाएं।
सभी विभागों के कार्यों की  समीक्षा की।जिला कलक्टर ने सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग, महिला एवं बाल विकास, कृषि, पशुपालन, सहकारिता, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग , खान एवं खनन, पीडब्ल्यूडी, रोडवेज, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, एलएसजी, पीएचईडी सहित विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।कोटपूतली शहर में ट्रैफिक जाम के स्थाई समाधान हेतु  एनएचएआई के प्रतिनिधि को निर्देश दिए।इसी दौरान कोटपूतली शहर में आए दिन ट्रैफिक-जाम की समस्या को लेकर प्रकरण सामने आया जिसका कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए कहां की यह समस्या न केवल प्रशासन की है बल्कि इससे आमजन भी निरंतर त्रस्त है। उन्होंने एनएचएआई प्रतिनिधि से बात करते हुए उन्हें निर्देश दिए की वह कोटपूतली शहर के आसपास जहां भी रोड टूटी हुई है उनकी मरम्मत शीघ्र ही करें तथा नेशनल हाईवे पर गार्ड द्वारा नियमित रूप से पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए जिससे आम जनता को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल सके।मीटिंग के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार डागुर, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक जसराम मीणा, डीटीओ सुनील सैनी, जिला शिक्षा अधिकारी राम सिंह यादव, नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा, जिला रसद अधिकारी बनवारी लाल, डीओआईटी उपनिदेशक सुनील मीणा, सीडीपीओ सतपाल यादव, जिला संवीक्षा अधिकारी विपिन चौधरी, चीफ मैनेजर राजस्थान रोडवेज मंजू सहित सभी जिलाधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है