सोच समझकर करें गूगल सर्च, बचे गोपनीयता खतरे से, जारी की सरकारी एजेंसी ने चेतावनी

Dec 20, 2023 - 18:06
Dec 20, 2023 - 19:02
 0
सोच समझकर करें गूगल सर्च, बचे गोपनीयता खतरे से, जारी की सरकारी एजेंसी ने चेतावनी

लक्ष्मणगढ़ (अलवर )कमलेश जैन 

मोबाइल उपभोक्ता की सुरक्षा और गोपनीयता सरकारी एजेंसियों के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन चुकी है। हाल ही में, एक सरकारी एजेंसी ने एक चेतावनी जारी की है जो गूगल सर्च के माध्यम से आपकी गोपनीयता को खतरे में डाल सकती है। इस चेतावनी में कुछ विशेष चीजें हैं जिन पर भरोसा न करना हमारी सुरक्षा के लिए जरूरी है।(1 )असामाजिक या अवैध सामग्री गूगल पर खोजते समय, कई बार असामाजिक या अवैध सामग्री से जुड़ी वेबसाइट्स या लिंक्स आ सकते हैं। इन्हें खोलना आपको नुकसान पहुंचा सकता है और आपकी गोपनीयता को भी खतरे में डाल सकता है।(2 ) विभिन्न फिशिंग या ऑनलाइन धोखाधड़ी के प्रकार गूगल पर खोजते समय, ध्यान देने की आवश्यकता है ।क्योंकि कुछ लिंक्स या वेबसाइट्स आपको आपके नाम, पता, या अन्य व्यक्तिगत जानकारी को चुराने की कोशिश कर सकती हैं।
(3 )फेक न्यूज़ और अफवाहें गूगल सर्च में आने वाली खबरों पर भरोसा करने से पहले, उनकी सत्यता और स्रोत की जाँच करना जरूरी है। कभी-कभी इन खबरों में अफवाहें भी होती हैं जो आपको गलत जानकारी दे सकती हैं।
यह सभी बातें हमारी गोपनीयता और सुरक्षा को खतरे में डाल सकती हैं। सरकारी एजेंसियों ने इस तरह की चीजों से दूर रहने की सलाह दी है। गूगल सर्च या अन्य इंटरनेट स्रोतों पर विश्वास करते समय, सतर्क रहना और जागरूकता बनाए रखना बेहद जरूरी है।
अपनी गोपनीयता की रक्षा के लिए, सतर्क रहें और सत्यापन का प्रयास करें। इंटरनेट पर सुरक्षित रहने के लिए जागरूकता और सावधानी हमारी श्रेष्ठ रक्षा हो सकती है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................