यातायात नियमों की जानकारी के साथ -साथ फूल देकर की समझाइश

Jan 17, 2024 - 19:20
Jan 17, 2024 - 19:23
 0
यातायात नियमों की जानकारी के साथ -साथ फूल देकर की समझाइश

*भविष्य में यातायात नियमों की पालना करते हुये सुरक्षित यात्रा करें - बैरवा*

भरतपुर, 17 जनवरी। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान बुधवार को परिवहन एवं यातायात पुलिस द्वारा आमजन को पम्पलेट एवं ब्रोशर का वितरण कर यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही दुपहिया वाहन चालकों को हेमलेट का प्रयोग करने पर फूल देकर सम्मानित किया गया तथा ऐसे वाहन चालक जो हैलमेट व सीटबैल्ट का प्रयोग नहीं कर रहे थे उन्हें परिवहन विभाग द्वारा तैयार कराये गये पम्पलेट वितरण किये जाकर समझाईश भी की गयी कि भविष्य में जब भी घर से वाहन लेकर निकलें तो सीटबैल्ट व हैलमेट का प्रयोग आवश्यक रूप से करें।

 प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश प्रसाद बैरवा ने बताया कि बुधवार को कुम्हेर गेट चौराहे पर यातायात पुलिस एवं महिला समूह माम्स क्लब के सहयोग से सड़क सुरक्षा माह के तहत सड़क पर सुरक्षित परिवहन हेतु दुपहिया वाहन चालकों, चौपहिया वाहन चालकों व ऑटो चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही समझाईश भी की गयी कि भविष्य में यातायात नियमों की पालना करते हुये सुरक्षित वाहन चालन करें।

 जिला परिवहन अधिकारी अभय मुदगल ने बताया कि माम्स क्लब द्वारा सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत आज अहम भूमिका निभाई गयी जिसमें महिलाओं द्वारा वाहन चालकों को सुरक्षित वाहन चालन की अपील की गयी यदि इसी प्रकार प्रत्येक नागरिक यातायात नियमों के प्रति जागरूक हो तो सड़क दुर्घटनाओं में निश्चित तौर पर कमी लायी जा सकती है। इसी के साथ इस दौरान विभाग के उड़नदस्तों द्वारा निरन्तर कार्यवाही करते हुये गैर मोटर चलित वाहनों पर रिफलेक्टर लगाने का कार्य भी किया जा रहा है। परिवहन निरीक्षक नीतू शर्मा द्वारा बताया गया कि हैलमेट हमें पुलिस के डर से नहीं अपितु अपनी सुरक्षा के लिये पहनना अनिवार्य है और हैलमेट हमेशा आईएसआई मार्का का ही उपयोग करें।

 कार्यक्रम में यातायात पुलिस के हैड कानि0 प्रताप सिंह , कानि0 जागन सिंह, माम्स क्लब की फाउण्डर रितु गर्ग, पायल गोयल, सान्ता लोहिया, मीरा गोयल, विनिता गुप्ता, आशा , सुशमा, अनिता, शशि, गुडिया, सीमा शर्मा, रीना कौर, मधुलता, ब्राहमण महिला प्रकोष्ठ की संगीता शर्मा, कल्पेश शर्मा आदि उपस्थित रहीं।

---00--

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow