दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर हुई सख्त कार्रवाई ओवरस्पीड का पता लगाने के लिए एक्सप्रेस वे पर लगाए गए स्पीड कैमरे

Feb 10, 2024 - 19:52
 0
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर हुई सख्त कार्रवाई ओवरस्पीड का पता लगाने के लिए एक्सप्रेस वे पर लगाए गए स्पीड कैमरे

बडौदामेव (रामबाबू शर्मा/ 10 फरवरी) दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर आए दिन हो रहे हादसों को ध्यान में रखते हुए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं जिला पुलिस प्रशासन के द्वारा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर अवैध पार्किंग गाड़ियों के लगभग 55 चालान ऑनलाइन किए गए तथा साथ ही साथ 2 अवैध ढाबा को भी बंद कराया गया दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर आए दिन हो रहे हादसों को ध्यान में रखकर यह कार्रवाई चालू की गई । भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मुकेश मीणा ने बताया कि एन एच ए आई के एवं परिवहन विभाग अलवर के द्वारा सड़क सुरक्षा माह  आयोजित किया जा रहा है जिसको ध्यान में रखते हुए सड़क पर सुरक्षा हेतु अनेक प्रयास किया जा रहे हैं जैसे गाड़ियों के आगे पीछे रेडियम स्टीकर लगाना गाड़ी ड्राइवर को सड़क सुरक्षा के नियमों के पंपलेट वितरण करना तथा नियमों के बारे में समझाना आदि।

एनएचएआई के मैनेजर टेक जयवर्धन सिंह ने बताया कि एक्सप्रेसवे पर अवैध पार्किंग एवं अवैध ढाबों के खिलाफ कार्रवाई कर दुर्घटनाओं को कम किए जाने के प्रयास किया जा रहे हैं तथा ओवर स्पीड गाड़ियों का भी ऑनलाइन चालान  जिला पुलिस की इंस्पेक्टर के द्वारा किए जा रहे हैं ।

ओवर स्पीड का पता लगाने के लिए एक्सप्रेस वे पर लगाए गए हैं स्पीड कैमरे - हाईवे की टीम ने बताया कि इस एक्सप्रेस वे पर सभी वाहनों की एक निर्धारित गति सीमा तय की गई है जिसमें कार के लिए अधिकतम 120 किमी प्रति घंटा बसों के लिए 100 तथा ट्रैकों के लिए अधिकतम 80 किमी प्रति घंटा की गति सीमा तय है इस गति सीमा से ज्यादा गाड़ी चलने पर होंगे ऑनलाइन चालान ।
नियमित रूप से होंगे अवैध पार्किंग गाड़ियों के चालान -  अब से अवैध बार्किंग एवं ओवरस्पीड गाड़ियों पर होगी सख्त कार्रवाई जिसमें गति सीमा से अधिक गाड़ी चलाने वालो एवं अवैध रूप से पार्किंग की हुई गाड़ियों के चालान ऑनलाइन होंगे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................