CM बोले-पर्ची का मुख्यमंत्री बताने वालों की जमीन खिसक रही: गजेंद्र सिंह बोले- मोदी सरकार शिलान्यास करती है तो उद्घाटन भी करती है

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 'पर्ची का सीएम' कटाक्ष करने वालों को करारा जवाब दिया। अलवर के गोविंदगढ़ में सीएम ने कहा कि पर्ची का सीएम बताने वालों की जमीन खिसक रही है। इस मौके पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि प्रदेश के लिए सीएम भजनलाल का पगफेरा अच्छा है।

Feb 24, 2024 - 17:45
Feb 24, 2024 - 17:46
 0
CM बोले-पर्ची का मुख्यमंत्री बताने वालों की जमीन खिसक रही: गजेंद्र सिंह बोले- मोदी सरकार शिलान्यास करती है तो उद्घाटन भी करती है

बड़ौदामेव (अलवर)
राजस्थान व मध्य प्रदेश सरकार की ओर से ईआरसीपी परियोजना को हरी झंडी मिलने के बाद आज अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा के बड़ौदामेव मैं गंडूरा रोड स्थित मैदान पर आभार सभा 11:30 पर प्रारंभ हुई जिसमें  मुख्यमंत्री 1:30 बजे पहुचे जहां गृहराज्य मंत्री जवाहर बेढम, वन मंत्री संजय शर्मा एवं जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत बहरोड़ विधायक जसवंत सिंह ने उनकी अगवानी की। ओर पुलिस के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
मंच पर पहुचने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  का केंद्रीय जन शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत गृह राज्य मंत्री जवाहर बेढम, वन मंत्री संजय शर्मा और विधायक जसवंत यादव ,भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा, तिजारा विधायक महंत बालकनाथ ,जिलाध्यक्ष अशोक गुप्ता, जय आहूजा, बन्नाराम मीना, रामहेत यादव, हेमसिंह भड़ाना, बनवारी लाल सिंघल समेत भाजपा के नेताओं ने स्वागत किया।
 
गजेंद्र सिंह बोले- भजनलालजी का पगफेरा अच्छा

इससे पहले गजेंद्र सिंह ने सभा में मंच से कहा- राजस्थान में कहते है कि शादी के बाद महिला का पगफेरा अच्छा हो तो परिवार में खुशियां रहती हैं। ऐसे ही राजस्थान के लिए भजनलाल जी का पगफेरा अच्छा है। जिस योजना (ईआरसीपी) को लटकाकर रखा गया, इनके (भजनलाल शर्मा) के आते ही उसे लेकर राजस्थान व मध्य प्रदेश सरकार बीच MOU हो गया और हरी झंडी मिल गई।

शिलान्यास और उद्घाटन भी हम करते हैं

गजेंद्र सिंह ने कहा- मोदी सरकार शिलान्यास करती है तो उद्घाटन करती है। योजना पर राजस्थान में 45 हजार करोड़ और मध्यप्रदेश में 30 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस योजना से साढ़े तीन करोड़ लोगों तक पीने का पानी निर्बाध रूप से पहुंचेगा। दो लाख हेक्टेयर नया रकबा और 80 हजार हेक्टेयर पुराना रकबा भी सिंचित होगा। 30 से ज्यादा छोटे-बड़े तालाबों को इस योजना के माध्यम से भरा जाएगा, 13 जिलों में पहले जैसा जल स्तर हो जाएगा।

ERCP देश का दूसरा बड़ा प्रकल्प

शेखावत ने कहा- सिंचाई और पेयजल के लिए ERCP देश दूसरा बड़ा प्रकल्प सिद्ध हुआ है। पहला प्रकल्प उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में केन और बेतवा पर तैयार हो रही योजना है। दोनों के हिस्से में आने वाले बुंदेलखंड में राजस्थान की तरह ही पानी की भीषण कमी है। मैं झांसी में शिलान्यास कार्यक्रम प्रधानमंत्री के साथ गया था। वहां सांसद ने कहा था कि वहां महिलाओं में एक कहावत है 'कसम मर जाईया पर गगरी न फूटे'। यानी पति मर जाए तब भी पानी का घड़ा नहीं फूटना चाहिए। यानी वहां पानी सुहाग से ज्यादा कीमती है।

सीएम ने कहा- कांग्रेस ने जनता से झूठे वादे किए

मुख्यमंत्री भजन लाल ने संबोधन में कहा- कांग्रेस ने जनता से झूठे वादे किए। गरीब मिटाने का झूठा वादा किया। इंदिरा गांधी ने भी गरीबी हटाने का वादा किया, राजीव गांधी के बाद आए लोगों ने भी गरीब हटाने का वादा किया। सोनिया ने भी कहा गरीब हटाएंगे। अब राहुलजी भी यात्रा निकाल रहे हैं। यह तो बता दो, भारत कहां से टूट रहा है, जो भारत जोड़ रहे हो। आपने भारत तोड़ने का काम आजादी से पहले किया। देश में आतंकवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ाने का काम किया।

पर्ची के मुख्यमंत्री की बात का दिया जवाब
सीएम ने कहा- कांग्रेस के लोग कहते हैं कि पर्ची के मुख्यमंत्री हैं। मैं उनको कहना चाहता हूं कि अध्यक्ष जी आपकी जमीन खिसक रही है, 200 लोगों को मीटिंग में बुलाते हो और 30 लोग ही आते हैं। आने वाले चुनाव में जनता कांग्रेस को जबाव देगी। उन्होंने कहा- भाजपा सरकार संकल्प पत्र के सभी वादे पूरे करेगी।
उन्होंने कहा- ERCP योजना जल्द पूर्ण रूप लेगी और सिंचाई व पेयजल पानी सभी तक पहुंचेगा। कभी राजस्थान पानी के लिए परेशान नहीं था। तीन-चार नदियां क्षेत्र में बहती थीं। लेकिन पूर्वी राजस्थान पानी के लिए परेशान है। जिस योजना का शिलान्यास मोदी करते हैं, उसका उद्घाटन भी वे ही करते हैं। बड़ौदामेव से हाईवे जा रहा है। पहले लोग परेशान होते थे, अब आराम से जल्दी अपने गंतव्य पहुंच सकते हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................