भीम आर्मी व पुलिस प्रशासन की निगरानी में आजादी के 77 साल बाद घोड़ी पर बैठा दलित समाज का दूल्हा

Feb 25, 2024 - 17:39
Feb 25, 2024 - 17:51
 0
भीम आर्मी व पुलिस प्रशासन की निगरानी में आजादी के 77 साल बाद  घोड़ी पर बैठा दलित समाज का दूल्हा

मुंण्डावर (देवराज मीणा ) मुंडावर उपखंड क्षेत्र के समीपवर्ती गांव लामचपुर में आज आजादी के 77 वर्ष बाद दलित समाज का दूल्हा घोड़ी पर बैठा।बताया गया है कि आजादी के बाद आज तक इस गांव में दलित समाज का कोई भी व्यक्ति घोड़ी पर नही बैठ पाया है। इसी बात के जनून को लेकर आज दूल्हा बना राहुल पुत्र राजेश कुमार लामचपुर ने 77 वर्ष के इस कुप्रथा को बदल डाला है।राहुल पुत्र राजेश कुमार ने भीम आर्मी से व पुलिस  प्रशासन से गुहार लगाई थी ।बताया गया की 24 फरवरी को मेरी शादी है और मैं घोड़ी पर बैठकर निकासी निकालना चाहता हूं।इसलिए मुझे भीम आर्मी व सासन प्रशासन से एक अपील करी थी।जिसको लेकर आज मेरी शादी में शरीक हुए भीम आर्मी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्तागण के साथ पुलिस प्रशासन  ने जो इस 77साल की कुप्रथा को बदलने में मेरा साथ दिया है । उसका मैं दिल से धन्यवाद करता हूं। आज मेरा भी घोड़ी पर बैठने का सपना  पूरा हुआ है। आज हमारे पूरे दलित समाज में एक अलग ही खुशी देखने को मिल रही है।

काफी नोक झोंक भी देखने को मिली - दूल्हा राहुल जैसे ही घोड़ी पर बैठकर निकासी निकालता हुवा गांव में बने माता के मंदिर में धोक लगाने के लिए गया तो वहा ठाकुर समाज के लोगों ने मंदिर के दोनों तरफ दरवाजे पर ताला लगा दिया गया।जिसको पुलिस प्रशासन, व तहसीलदार मुंडावर मदनलाल द्वारा काफी समझाने पर भी ठाकुर समाज के लोगों ने मंदिर के ताले नही खोले।जिनको प्रशासन द्वारा लास्ट में तोड़ना ही पड़ा तब कही जाकर दूल्हे राहुल कुमार ने मंदिर में धोक लगाई। कुछ लोगो ने बुलडोजर बाबा को भी इस कार्यवाही में नोता देकर इन लोगो पर उचित कार्यवाही करने की प्रशासन से गुहार की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है