आओ बूथ चलें अभियान, मतदाता मार्गदर्शिका व पर्ची का किया वितरण

Apr 7, 2024 - 19:12
Apr 8, 2024 - 05:29
 0
आओ बूथ चलें अभियान, मतदाता मार्गदर्शिका व पर्ची का किया वितरण

भरतपुर, 07 अप्रैल। लोकसभा आम चुनाव 2024 के दौरान रविवार को आओ बूथ चले अभियान के तहत मतदान केन्द्रों पर मतदाता मार्गर्दशिका एवं मतदाता पर्ची का वितरण किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान के निर्देशानुसार आओ बूथ चले अभियान के दृष्टिगत 7 अप्रैल, रविवार को आओ बूथ चले अभियान के अंतर्गत मतदाता परिवारों को मतदाता पर्ची एवं मार्गर्दशिका का वितरण, मतदाताओं का वोटर लिस्ट में नाम व क्रमांक की जानकारी प्रदान करना, वीएचए एप के माध्यम से मतदाता सूची में नाम देखने की प्रक्रिया की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में 14 अप्रैल को भी आओ बूथ चले अभियान के तहत मतदान केन्द्रों पर मतदाता मार्गर्दशिका एवं मतदाता पर्ची का वितरण किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस दौरान सी-विजिल एप पर आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की प्रक्रिया, अपने उम्मीदवार को जानो, मतदान दिवस के दिन मतदान केन्द्र पर पीने का पानी, बैठने की व्यवस्था, छाया आदि सुविधाओं की जानकारी दी गई। मतदाताओं की सहायता के लिये वोटर हेल्प डेस्क गठन की जानकारी, विशेष योग्यजन व वरिष्ठ नागरिकों की सहायता हेतु वॉलिंटियर की नियुक्ति की जानकारी, मतदान केन्द्र में रैम्प, व्हीलचेयर एवं परिवहन सुविधा की जानकारी दी गई। मतदान केन्द्र पर सेल्फी लेकर सीईओ राजस्थान की साईट पर पोस्ट करने पर र्सटिफिकेट एवं बेस्ट सेल्फी को सम्मानित करने की जानकारी, हैप्पी आवर्स में प्रातः 7 बजे से 10 बजे तक मतदान करने वाले मतदाताओं से वृक्षारोपण करवाने की जानकारी दी गई। मतदान केन्द्रों पर स्थानीय शुभंकर के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश प्रदान किया गया।  

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow